scriptलूनी नदी का पानी पहुंचा बालोतरा | Luni river water reached Balotra | Patrika News

लूनी नदी का पानी पहुंचा बालोतरा

locationबाड़मेरPublished: Aug 19, 2019 11:34:46 am

लूनी नदी में एक वर्ष के बाद पानी की हुई आवक पर शहर, क्षेत्र में आमजन, किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई। बालोतरा-जसोल पुल पर एक से सवा फीट पानी की चादर चल रही है। सूकड़ी नदी का पानी लूनी में समाहित होने पर इसमें बढ़ोतरी होने की संभावना जताई जा रही है। प्रशासन व पुलिस ने नदी के क्षेत्र का दौराकर आमजन को इससे दूर रहने की अपील की।

Luni river water reached Balotra

Luni river water reached Balotra

लूनी नदी का पानी पहुंचा बालोतरा
पुल पर चली चादर, यातायात बंद

– पानी देखने उमड़े लोग, पूजा-अर्चना के साथ सेल्फी का क्रेज
बालोतरा. लूनी नदी में एक वर्ष के बाद पानी की हुई आवक पर शहर, क्षेत्र में आमजन, किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई। बालोतरा-जसोल पुल पर एक से सवा फीट पानी की चादर चल रही है। सूकड़ी नदी का पानी लूनी में समाहित होने पर इसमें बढ़ोतरी होने की संभावना जताई जा रही है। प्रशासन व पुलिस ने नदी के क्षेत्र का दौराकर आमजन को इससे दूर रहने की अपील की।
रविवार सुबह 5 बजे बालोतरा में लूनी नदी में पानी पहुंचा। जैसे ही लोगों को इसकी जानकारी मिली, वे नदी तट पर पहुंचे। सुबह होते ही सैकड़ों की तादाद में लोग तट पर एकत्रित हो गए। दिन चढऩे के साथ इसमें बढ़ोतरी होती रही। वहीं, पानी का स्तर में धीरे-धीरे बढऩे लगा। सुबह करीब 10.30 बजे पानी बालोतरा-जसोल पुल के ऊपर से बहने लगा, जिस पर खुशी में लोगों ने जल की पूजा कर आरती उतारी। इसके बाद पुल पर पानी बढऩे पर प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से आवागमन बंद करवा दिया।
सेल्फी का क्रेज- नदी पानी के साथ सेल्फी लेने को लेकर बच्चों, युवक- युवतियों, महिलाओं, बुजर्गों में अधिक उत्साह देखने को नजर आया। नदी में पानी आने पर विधायक मदन प्रजापत, पूर्व मंत्री अमराराम चौधरी, सभापति रतनलाल खत्री, भाजपा जिलाध्यक्ष महेश चौहान आदि ने पूजा-अर्चना की।
सुरक्षा को लेकर आवागमन बंद – सुबह 5 बजे बालोतरा पानी पहुंचा था। करीब 10.30 बजे इसके पुल के ऊपर से गुजरने व एक-सवा फीट बहने पर सुरक्षा को लेकर आवागमन बंद किया गया। सूकड़ी नदी का पानी लूनी नदी में मिलने पर पानी में बढ़ोतरी होने की संभावना है। सुरक्षा को लेकर सभी इंतजाम किए गए हैं। – रोहित कुमार, उपखंड अधिकारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो