scriptजनता के कार्यों को करें प्राथमिकता : राजस्व मंत्री | Make people's actions a priority | Patrika News

जनता के कार्यों को करें प्राथमिकता : राजस्व मंत्री

locationबाड़मेरPublished: Dec 10, 2019 04:41:20 pm

Submitted by:

Moola Ram

– राजस्व मंत्री ने ली विभागीय अधिकारियों की बैठक- विभिन्न मुद्दों पर हुई बात

Make people's actions a priority

Make people’s actions a priority

बाड़मेर. गिड़ा पंचायत समिति गिड़ा मुख्यालय पर सोमवार को साधारण सभा का आयोजन हुआ। इसमें राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने जलापूर्ति दुरुस्त करने व सड़क निर्माण के नए प्रस्तावों पर चर्चा की। उन्होंने जनता के कार्यों को प्राथमिकता से करने की बात कही।
इस अवसर पर समस्त पंचायत समिति सदस्यों को सम्मानित किया गया। यह 5 साल के लिए चुने गए जनप्रतिनिधियों की अंतिम बैठक थी।

राजस्व मंत्री ने कहा कि भविष्य में जो भी बैठकें होती हैं, उनमें समस्त अधिकारी उपस्थित रहें। इसकी पालना सुनिश्चित कराई जाएगी। साथ ही अगले सप्ताह चीफ इंजीनियर के साथ समस्त जनप्रतिनिधियों की बैठक करवाने के निर्देश दिए, ताकि विद्युत विभाग की समस्याओं का निराकरण हो सके।
पेयजल योजना स्वीकृत

बैठक में राजस्व मंत्री ने कहा कि पोकरण-फलसूूंड पेयजल योजना के तहत उंडू से नवातला तक जाने वाली पेयजल योजना को दूरुस्त कर दिया जाएगा, इसका टेंडर हो चुका है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 30 नई सड़कों का अनुमोदन किया गया है।
जनता जल मिशन में पंचायत समिति गिड़ा को शामिल किया जा चुका है। इसके साथ ही साधारण सभा में समिति कार्मिकों के अलावा सभी पंचायत समिति सदस्य उपस्थित रहे।

बैठक के बाद ग्राम पंचायत में हुए विभिन्न कार्यों का लोकार्पण किया। इसके बाद ब्लॉक शिक्षा विभाग में चल रहे निष्ठा प्रक्षिक्षण शिविर का अवलोकन कर व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने शिक्षकों को अच्छी शिक्षा देकर जिले को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने की बात कही।
बैठक में पूर्व वन मंत्री मदन कौर, प्रधान लक्ष्मणराम चौधरी, विकास अधिकारी रामनिवास बाबल, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच व विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

शिक्षक प्रशिक्षण शिविर का अवलोकन

बैठक के बाद राजस्व मंत्री ने मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में चल रहे निष्ठा शिक्षक प्रशिक्षण शिविर में पहुंचे। यहां उन्होंने शिक्षकों को समाजिक सरोकार के साथ-साथ प्राथमिक शिक्षा को सशक्त बनाने की बात कही।
उन्होंने शिक्षकों को राष्ट्र निर्माण में आगे आने को कहा। शिविर में 131 शिक्षक भाग ले रहे हैं। पूर्व उप प्रधान टीकमराम लेघा, सतीश लेघा, प्रमेन्द्र, श्रीकृष्ण बाना, जूंजाराम, रविन्द्र कुमार सहित अन्य उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो