scriptआमजन की समस्याओं का करें समाधान | Make solutions to the problems of the people | Patrika News

आमजन की समस्याओं का करें समाधान

locationबाड़मेरPublished: Jan 15, 2019 12:32:05 pm

Submitted by:

Ratan Singh Dave

https://www.patrika.com/barmer-news/

Make solutions to the problems of the people

Make solutions to the problems of the people

आमजन की समस्याओं का करें समाधान

सिणधरी . ग्राम पंचायत मुख्यालय सणपा मानजी व खरंटिया में सोमवार को राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने जनसुनवाई की। इसमें उन्होंने कहा कि पिछड़े तबके के कार्य प्राथमिकता से किए जाएं। अधिकारी समय पर समस्याओं का समाधान करें। इस दौरान ग्राम पंचायत सहायक संघ, पैराटीचर संघ के जिलाध्यक्ष धनाराम सैन, प्रदेश महासचिव ईश्वरसिंह जागसा के नेतृत्व में ज्ञापन सौप नियमित करने की मांग की। सणपा सरपंच देवीसिंह, नोसर सरपंच शंकरलाल, खरंटिया सरपंच किरताराम, लुखों की ढाणी सरपंच आईदानराम सेंवर समेत कई जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। इस दौरान विभिन्न स्थानों पर मंत्री का स्वागत किया गया।
डिजिटल युग में तकनीकी ज्ञान आवश्यक
बायतु . राउमावि माधासर में सोमवार को राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने स्मार्ट क्लासेज का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि डिजिटल युग में तकनीकी ज्ञान बहुत आवश्यक है। उन्होंने बच्चों के साथ बैठ स्मार्ट क्लासेज का अवलोकन किया। विद्यार्थियों ने उनसे कई प्रश्न भी पूछे। इस दौरान बायतु उपखंड अधिकारी सुभाष यादव, माधासर सरपंच धन्नाराम बेनीवाल, कार्यवाहक प्रधानाचार्य भंवरलाल गोदारा ने संबोधित किया। बायतु पूर्व प्रधान सिमरथाराम, बायतु चिमनजी सरपंच भंवरलाल गोदारा समेत कई लोग उपस्थित रहे।
ये भी पढ़े…

चोरी के 4 आरोपी गिरफ्तार, माल जब्त
समदड़ी . समदड़ी में सिलसिलेवार हुई चोरी की घटनाओं का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ चोरी किया गया सामान जब्त किया। चोरों को पकडऩे के चार दिन बाद पुलिस ने इसका खुलासा किया। चारों आरोपियों को रविवार को सिवाना न्यायालय में पेश किया, न्यायालय ने इन्हें दो दिन के पुलिस रिमाण्ड पर सौंपा। ज्ञात रहे कि गत दिनों क्षेत्र के चोरों ने कई मन्दिरों सहित एक किराणा की दुकान से सामान चोरी किया था। एटीएम को तोडऩे का भी प्रयास किया, इसमें वे असफल रहे। सिलसिलेवार हुई चोरी को लेकर पुलिस ने हस्तीमल माली, तगसिंह पुरोहित निवासी सिलोर, नसीर खान व सलीम खान निवासी समदड़ी को गिरफ्तार कर पूछताछ की, तो समदड़ी में किराणा की दुकान, अरणेश्वर महादेव मन्दिर में चोरी करने व एटीएम को तोडऩे का प्रयास करने का जुर्म कबूल किया।
ये सामान किया जब्त – थानाधिकारी धोलाराम माली ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में किराणा की दुकान से दो टीन देशी घी, तीन टीन खाद्य तेल, सवा पांच किलो चाय, आठ सौ ग्राम धनिया, दो हेयर तेल की शीशी चोरी करना व इस सामान को आरोपी हस्तीमल की समदड़ी स्थित दुकान में रखना बताया । इसी प्रकार से दो टीन देशी घी को समदड़ी निवासी सलीमखान को बारह सौ रुपए में बेचना बताया । आरोपियों की निशानदेही पर उक्त खाद्य सामग्री को जब्त किया । इसी प्रकार से अरणेश्वर महादेव मन्दिर से हस्तीमल, तगसिंह व नसरत ने माइक सैट, पीतल की थालियां आदि चोरी करना कबूल किया, जिसे आरोपियों के कब्जे से जब्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो