scriptफुले जयंती पर माली समाज ने निकाली वाहन रैली, वक्ताओं ने कही यह बात, जानिए पूरी खबर | Mali society took out rally On birth anniversary of phule | Patrika News

फुले जयंती पर माली समाज ने निकाली वाहन रैली, वक्ताओं ने कही यह बात, जानिए पूरी खबर

locationबाड़मेरPublished: Jan 04, 2018 10:35:35 am

वक्ताओं ने कहा- युवा लें समाज सुधार की प्रेरणा

Mali society,rally,birth anniversary of phule

Mali society took out rally On birth anniversary of phule

बाड़मेर.माली समाज के युवा संगठन फ ुले ब्रिगेड की ओर से बुधवार को सावित्रीबाई फ ुले की 187वीं जयंती पर वाहन रैली निकाली गई।रैली के समापन समारोह में धौलपुर विधायक शोभाराणी कच्छवाह ने कहा कि सावित्रीबाई फु ले भारत की प्रथम महिला शिक्षिका बनकर देश में शिक्षा के प्रति अलख जगाई। फ ुले ब्रिगेड राष्ट्रीय संयोजक सीपी सैनी ने कहा कि युवा ही समाज को आगे बढा सकते हैं । माली समाज अध्यक्ष दमाराम परमार ने महापुरुषों के बताए का मार्ग पर चलने का आह्वान किया। पुर्व प्रधान उदाराम मेघवाल ने कहा कि फ ुले ने समाज में फैली विभिन्न कुरीतियों के खिलाफ आवाज उठाई। इस दौरान फ ुले ब्रिगेड के नवमनोनीत प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी उत्तम सोलकीं का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में श्यामालाल सोलकीं , पार्षद दीपक परमार ,भोपालाराम भाटी, चेतनाराम परिहार, पुरुषोत्तम सोलंकी, बंशीलाल, कैलाश माली, मनोज ,राजू भाटाला ,श्रवण परमार ,मगाराम ,छगन साखला ,अशोक सहित कई कार्यकर्ता उपस्थिति रहे। भारत में सावित्रि बाई पहली महिला शिक्षिका थीं, जिन्होंने विकट परिस्थितियों का सामना कर महिला शिक्षा की शुरुआत की। उनका उद्देश्य महिलाओ को शिक्षित कर उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना था। रैली के समापन समारोह में धौलपुर विधायक शोभाराणी कच्छवाह ने कहा कि सावित्रीबाई फु ले भारत की प्रथम महिला शिक्षिका बनकर देश में शिक्षा के प्रति अलख जगाई। फ ुले ब्रिगेड राष्ट्रीय संयोजक सीपी सैनी ने कहा कि युवा ही समाज को आगे बढा सकते हैं ।
मनाई सावित्री बाई की जयंती

सिणधरी. क्षेत्र के टाकूबेरी गांव में बुधवार को सावित्री बाई फुले की जयंती के उपलक्ष में संगोष्ठी हुई। सहयोग संस्थान के सचिव मोटाराम गौड़ ने बताया कि भारत में सावित्रि बाई पहली महिला शिक्षिका थीं, जिन्होंने विकट परिस्थितियों का सामना कर महिला शिक्षा की शुरुआत की। उनका उद्देश्य महिलाओ को शिक्षित कर उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना था। वार्डपंच मुकेश गर्वा, जोगाराम, कोरो, फैला, पूरों चौधरी, सिरदाराराम ने भी विचार व्यक्त किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो