scriptहर कोने से नजर आएंगे मंचासीन अतिथि, जर्मन हैंकर तकनीक के शामियाने में बैठेंगे लोग | Manchasin guests will be seen from every corner People will sit in th | Patrika News

हर कोने से नजर आएंगे मंचासीन अतिथि, जर्मन हैंकर तकनीक के शामियाने में बैठेंगे लोग

locationबाड़मेरPublished: Jan 10, 2018 12:07:29 am

Submitted by:

Dilip dave

– सवा किमी पहले ही रोक देंगे वाहन, हैलीपेड तक बनेगी डामर सड़क
रिफाइनरी शिलान्यास की तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी

रिफाइनरी शिलान्यास की तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी

रिफाइनरी शिलान्यास की तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी

बालोतरा. प्रदेश की पहली रिफाइनरी को लेकर प्रशासन कोई कौर-कसर बाकी नहीं रखना चाहता है। लाखों की जनता को बेहतर सुविधा के साथ वीआईपी की आवभगत की तैयारियों में जुटा हुआ है। एक तरफ जहां आमजन के लिए जर्मन तकनीक का शामियाना सज रहा है तो थ्रीडी नुमा मंच बन रहा है, जिसके की हर जगह से दर्शक मंचासीन अतिथियों को देख सके।
सांभरा ग्राम पंचायत के राजस्व गांव साजियाली कंठवाड़ा में 16 जनवरी को प्रस्तावित रिफाइनरी शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियां वृहद स्तर पर जारी है। सैकड़ों की संख्या में मशीनरी, हजारों श्रमिक सभास्थल पर शामियाना, पार्किंग, हैलीपेड समेत अन्य व्यवस्थाओं को करने में जुटे हुए है। जिला प्रशासन, सार्वजनिक निर्माण विभाग व एचपीसीएल कंपनी के अधिकारी पूरी व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।
सभास्थल पर 4 लाख से अधिक लोगों के बैठने के लिए व्यवस्था की जा रही है। मंच के आगे जर्मन हैंगर तकनीक से एल्युमिनियम के शामियाने बनाए जा रहे हैं। इसके पीछे पांडाल और इसके बाद लोगों के बैठने के लिए खुला स्थान छोड़ा जाएगा। तीन डोम व तीन सेफ रूम भी बनाए जाएंगे। मुख्य पांडाल में विशिष्ट लोगों के लिए 5 हजार कुर्सियां भी लगाई जाएंगी। मंच को थ्रीडी नुमा बनाया जा रहा है,जिससे मंचासीनों को दर्शक हर मोड़ से देख सकेंगे।
दो पार्किंग का काम पूरा- सभास्थल से करीब सवा किलोमीटर दूर तीन पार्किंग स्थल बनाए गए। इनमें से दो पार्किंग स्थलों का कार्यद पूरा हो गया है। बाड़मेर मुख्य मार्ग से करीब एक किलोमीटर तक साजियाली रोड़ का नवीनीकरण किया गया। इस रोड से करीब सवा किलोमीटर सभास्थल, हैलीपेड तक डामरीकृत एप्रोच सड़क बनाई जा रही है। पार्किग स्थलों से सभास्थल तक करीब 8 किलोमीटर ग्रेवल सड़क बनेगी, जिसमें से 6 किलोमीटर सड़क बन तैयार हो गई है। 5 हैलीपेड का अधिकांश कार्य पूरा हो गया। इस काम को देखने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग के छह कनिष्ठ अभियंता लगे हुए हैं।
लिया जायजा- मंगलवार को सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी, डीआईजी संतोष चालके, रेंज आईजी हवासिंह घुमरिया समेत कई अधिकारियों ने सभास्थल, हैलीपेड व पार्किग स्थलों का जायजा लिया।
08- बालोतरा.साजियाली कंठवाड़ा गांव में रिफाइनरी शिलान्यास स्थल पर लोगों के बैठने के लिए तैयार एलुमिनियम का शामियाना।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो