scriptशादियां की रौनक, बाजार हुए गुलजार | Marriages and buzz | Patrika News

शादियां की रौनक, बाजार हुए गुलजार

locationबाड़मेरPublished: Apr 22, 2018 06:36:39 pm

Submitted by:

Dilip dave

एक सप्ताह में 10-12 करोड़ की हुई बिक्री

बालोतरा के बाजार मेंं कपड़े की खरीदारी हुए

बालोतरा के बाजार मेंं कपड़े की खरीदारी हुए


बालोतरा.

शहर से गांव तक फिर से शादी की शहनाइयों से बाजार गुलजार हो गए हैं। खरीदार उमडऩे से दुकानें छोटी पड़ रही है और खरीदारों को भी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है। अब तक बाजार में 10 से 12 करोड़ रुपए की बिक्री हुई है। इससे व्यापारियों के चेहरे भी खिल उठे हंै।
शादियों का सीजन फिर से शुरू होने के साथ अब बाजार में चहल-पहल व रौनक बढ़ गई है। बड़ी संख्या में शादियों को लेकर दूल्हे व दुल्हन पक्ष के लोग जरूरत के सामान की खरीदारी करने में जुटे हुए हैं। सुबह बाजार खुलने के साथ ही चहल-पहल नजर आती है। दोपहर में खरीदारों की भीड़ उमड़ रही है। बुधवार को आखातीज के अवसर पर बालोतरा शहर में ही 100 से ज्यादा शादियां है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी बंपर शादियां है। इसके बाद 20, 24, 28 व 29 अप्रेल को भी शादी का मुहूर्त होने से लोग बढ़-चढ़कर खरीदारी कर रहे हैं।
खरीदारी की भी बूम
व्यापारियों के अनुसार बीते एक सप्ताह में शहर के बाजार में 10 से 12 करोड़ के किराणा, बर्तन, वस्त्र, कॉस्मेटिक, ज्वैलरी, कॉस्मेटिक सामान की बिक्री हो चुकी है। यह सिलसिला जारी है। मई तक बंपर शादियां होने से एक सप्ताह तक बाजार गुलजार रहेंगे।
विवाह आयोजनों की धूम, उत्सव सा माहौल


सिवाना.

कस्बे व क्षेत्र में बड़ी संख्या में विवाह आयोजनों पर हर कहीं चहल-पहल व रौनकहै। अच्छी हो रही बिक्री पर बाजार गुलजार है।

वर-वधू पक्ष के आयोजनों में सैकड़ों जनों के शामिल होने पर उत्सव का माहौल है। जगह-जगह आयोजित हो रही सभाओं में बड़ी संख्या में लोग शामिल हो रहे हंै। इस पर यहां मेला सा माहौल नजर आया। सैकड़ों की संख्या में विवाह आयोजनों पर बाजारों में जोर की बिक्री हो रही है। सुबह बाजार खुलने के साथ ही दुकानों पर खरीदार उमडऩे लगते हैं। दोपहर में दुकानें खचाखच भर जाती हैं। अच्छी हो रही बिक्री से व्यापारियों के चेहरे खुशी से खिल उठे हैं। वहीं,दूसरी ओर बारातों को पहुंचाने व लाने में निजी बसों लगने से आवागमन को लेकर ग्रामीणों की परेशानियां बढ़ गई हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो