script

कोरोना को हराने के लिए जन भागीदारी जरूरी: चौधरी

locationबाड़मेरPublished: May 07, 2021 12:49:37 am

Submitted by:

Dilip dave

राजस्व मंत्री ने चौहटन में कोविड की स्थिति का फीडबेक लेकर दिए आवश्यक निर्देश

कोरोना को हराने के लिए जन भागीदारी जरूरी: चौधरी

कोरोना को हराने के लिए जन भागीदारी जरूरी: चौधरी



चौहटन. कोरोना महामारी से लडऩे के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन इस लम्बी लड़ाई को जीतने के लिए सामाजिक जागरूकता, सकारात्मकता, जन भागीदारी बेहद जरूरी है।

यह बात राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने चौहटन प्रवास के दौरान मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कही।
उन्होंने चौहटन सीएचसी का अवलोकन कर उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया तथा पंचायत समिति के सभागार में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक में कोरोना के साधारण मरीजों को कोविड केयर सेंटर में रखकर अच्छा उपचार करने और क्रिटिकल स्थिति वाले मरीजों को रेफर करने के निर्देश दिए बाड़मेर में रोजाना 25०० सेम्पल टेस्टिंग की क्षमता है, सेम्पल रोजाना बाड़मेर पहुंचाने, चौहटन अस्पताल में दोनों एक्सरे मशीनें तत्काल शुरू करवाने तथा अस्पताल में 24 घंटे सेवाएं सुचारू रखने के निर्देश दिए।
बाड़मेर ञ्च पत्रिका . बाड़मेर शहर में भारतीय जैन संघटना की ओर से ऑक्सीजन बैंक स्थापित किया गया है। यहां से रोगियों को घरों पर ऑक्सीजन मशीन उपलब्ध करवाई जाएगी।
संस्था के प्रांतीय अध्यक्ष मुकेश जैन ने बताया कि शहर के तेरापंथ भवन में स्थापित ऑक्सीजन बैंक में मोतीलाल ओसवाल फाउंडेशन की ओर से बैंक को ऑक्सीजन कंसट्रेटर उपलब्ध करवाए गए हैं। ऑक्सीजन बैंक का गुरुवार शाम को उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि इस पहल से कोरोना के गंभीर मरीजों के जीवन को बचाया जा सकेगा।
विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि भारतीय जैन संघटना हमेशा मानव सेवा में अग्रणी रहता है। तेरापंथ समाज अध्यक्ष जवेरीलाल चौपड़ा, रतनलाल दांती, सोहनलाल गोलेच्छा ने विचार व्यक्त किए।

ट्रेंडिंग वीडियो