scriptरक्तदान के पुण्य को शब्दों में व्यक्त करना नामुमकिन | Mega Blood Donation Camp on Friday in Police Line Campus | Patrika News
बाड़मेर

रक्तदान के पुण्य को शब्दों में व्यक्त करना नामुमकिन

रक्तदाताओं में उत्साह-पत्रिका की मुहिम के बाद पहल, शुरू हुआ रक्तदान का सिलसिला

बाड़मेरApr 28, 2018 / 09:36 am

Mahendra Trivedi

Mega Blood Donation Camp,Police Line Campus

Mega Blood Donation Camp on Friday in Police Line Campus

बाड़मेर. पुलिस लाइन परिसर में शुक्रवार को मेगा रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं का उत्साह देखते ही बन रहा था। पुलिसकर्मियों के साथ आमजन भी यहां रक्तदान के लिए आगे आया। इस दौरान करीब 80 से अधिक ने शिविर में 85 यूनिट रक्तदान किया।
जिला प्रशासन, परिवहन, पुलिस, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग व खेमसिद्ध डोनर्स क्लब के संयुक्त तत्वावधान में मेगा रक्तदान शिविर में अतिथियों ने रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया।
शिविर का शुभारंभ यूआईटी चेयरपर्सन डॉ. प्रियंका चौधरी ने फीता काटकर किया। उन्होंने महिलाओं को रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया। शिविर अवलोकन के दौरान जिला कलक्टर शिव प्रसाद मदन नकाते ने कहा कि रक्तदान ऐसी मानवीय सेवा है, जिसे शब्दों में व्यक्त करना मुमकिन नहीं है। एसपी डॉ. गगनदीप सिंगला ने हर समय जरूरतमंद के लिए रक्तदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं है। इसलिए ऐसे कार्य के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए। इस मौके पर एएसपी रामेश्वरलाल मेघवाल, जिला परिवहन अधिकारी डी.डी.मेघाणी, कोतवाल अमरङ्क्षसह रतनु, सदर थानाधिकारी राजेन्द्र चौधरी, महिला थानाधिकारी दीक्षा चौहान, आरपीएस ज्ञानचंद, क्लब के संयोजक हरीश गोदारा सहित पुलिस अधिकारी व जवान मौजूद रहे।
चिकित्सकों की टीम ने किया सहयोग
सीएमएचओ डॉ. कमलेश चौधरी, पीएमओ डॉ. बीएल मंसूरिया, जिला कैंसर नोडल अधिकारी डॉ. रामजीवन विश्नोई, डॉ. जोगेश चौधरी, डॉ. तेजपालसिंह, डॉ. आदित्य गोदारा, जिला अस्पताल के ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. मोतीलाल खत्री व टीम ने शिविर में सहयोग किया।
रक्तदाताओं का होगा सम्मान
सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन पर रविवार को टाउन हॉल में सुबह 11 बजे आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मेडिकल टीम व रक्तदाताओं को सम्मानित किया जाएगा।

महिलाओं ने की भागीदारी

रक्तदान शिविर में महिला कांस्टेबल, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा, नर्सिंग प्रशिक्षु व गृहणियों ने भी भागीदारी निभाई। इस दौरान महिलाओं में रक्तदान को लेकर उत्साह नजर आया।
पत्रिका की मुहिम लाई रंग

गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका के 22 अप्रेल के अंक में ‘ब्लड बैंक की क्षमता 1200 और रक्त महज 26 यूनिटÓ समाचार प्रकाशित कर रक्त की कमी बताते हुए रक्तदान का आह्वान किया था। इससे प्रेरित हो कई संगठन आगे आए। इसी क्रम में जिला व पुलिस प्रशासन सहित विभागों व संगठनों की पहल पर आयोजित शिविर में रक्तदाताओं ने उत्साह से शिविर में भागीदारी निभाई।

Home / Barmer / रक्तदान के पुण्य को शब्दों में व्यक्त करना नामुमकिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो