scriptबाड़मेर : मेगा कोविड वैक्सीनेशन-डे 10 को, एक लाख टीके लगाने का टारगेट | mega vaccination day | Patrika News

बाड़मेर : मेगा कोविड वैक्सीनेशन-डे 10 को, एक लाख टीके लगाने का टारगेट

locationबाड़मेरPublished: Sep 09, 2021 09:25:48 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-जिले में 854 स्थानों पर शुक्रवार को लगेगा कोविडरोधी टीका-मोबाइल वैन और बाड़मेर रेलवे स्टेशन पर होगा वैक्सीनेशन

बाड़मेर : मेगा कोविड वैक्सीनेशन-डे 9 को, एक लाख टीके लगाने का टारगेट

बाड़मेर : मेगा कोविड वैक्सीनेशन-डे 9 को, एक लाख टीके लगाने का टारगेट

बाड़मेर। जिला प्रशासन, शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, पंचायतीराज विभाग के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग शुक्रवार को जिले में कोविड टीकाकरण का मेगा अभियान आयोजित करेगा। इसमें जिले के कुल 854 स्थानों पर कोविडरोधी कोविशिल्ड टीके की खुराक लगाई जाएगी।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी एल विश्नोई ने बताया कि मेगा अभियान के तहत बाड़मेर शहर में 12, बालोतरा शहर में 80, चिकित्सा ब्लॉक बाड़मेर में 113, ब्लॉक बायतु में 136, बालोतरा में 80, सिवाना में 76, सिणधरी में 112, धोरीमन्ना में 94, चौहटन में 154 एवं चिकित्सा ब्लॉक शिव में 67 स्थानों पर कोविशिल्ड के टीके लगाए जाएंगे।
रेलवे स्टेशन और मोबाइल वैन से होगा टीकाकरण
बाड़मेर शहर में चौहटन चौराहा से सिणधरी चौराहा होकर नवले की चक्की तक मोबाइल वैन के माध्यम से वंचित व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाएगा। उपखण्ड अधिकारी रोहित चौहान ने टीकाकरण से वंचित सभी नागरिकों से सुरक्षा टीका लगवाना सुनिश्चित करने का आह्वान किया है। मोबाइल वैन के साथ-साथ बाड़मेर रेलवे स्टेशन पर भी टीकाकरण होगा।
सुबह जल्दी शुरू करें टीकाकरण : कलक्टर
जिला कलक्टर लोकबंधु ने कोविड टीका महा अभियान के आयोजन के सम्बन्ध में अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी वैक्सीन सेंटर पर समय पर कोविड की वैक्सीन पहुंच जाए। प्रात:काल में जल्दी टीकाकरण शुरू किया जाए जिससे दोपहर तक बड़ी संख्या में टीके लगाए जा सके। सभी जगह ऐसी व्यवस्था हो कि जिन लोगों के कोविड का पहला टीका लग गया हैं, उनका निर्धारित समय पूर्ण होने पर दूसरा टीका मेगा शिविर में तथा जो लोग प्रथम टीके से वंचित है, उनका टीका भी अधिक से अधिक संख्या में अभियान के दौरान लग जाए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ओमप्रकाश विश्नोई, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहन दान रतनू, उपखंड अधिकारी रोहित चौहान, यूआइटी सचिव शैलेष सुराणा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी एल विश्नोई, आरसीएचओ डॉ. प्रीत मोहिन्दर सिंह, अधीक्षक डॉ. बी एल मंसूरिया समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो