वैक्सीनेशन का मेगा अभियान कल, बाड़मेर जिले में 1038 स्थानों पर लगेगा टीका

-1.30 लाख टीके लगाने का लक्ष्य
-ब्लॉक में बनाए टीकाकरण स्थल

By: Mahendra Trivedi

Published: 13 Sep 2021, 08:34 PM IST

बाड़मेर। जिला प्रशासन, शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, पंचायतीराज विभाग के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग मंगलवार को जिले में कोविड टीकाकरण का मेगा अभियान आयोजित करेगा। जिले के कुल 1038 स्थानों पर कोविडरोधी टीके कोविशिल्ड एवं कोवैक्सीन की खुराक जाएगी। जिले को वैक्सीनेशन के लिए 1.30 लाख डोज मिली है।
मेगा अभियान को लेकर सोमवार को जिला कलक्टर लोक बंधु ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने समस्त उपखण्ड अधिकारियों से अभियान की सफलता के लिए चर्चा की। आंवटित सप्लाई के शत-प्रतिशत उपयोग के लिए चयनित स्थलों की जानकारी सम्बन्धित गांवों के जनप्रतिनिधियों एवं स्थानीय सरकारी कर्मचारियों तक पहुंचाने के निर्देश दिए। अभियान में पहली खुराक के साथ-साथ दूसरी खुराक के लिये योग्य लाभार्थियों का भी टीकाकरण होगा।
बाड़मेर शहर में 22 स्थानों पर होगा वैक्सीनेशन
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी एल बिश्नोई ने समस्त खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को टीकों की सप्लाई समय पर टीकाकरण स्थलों तक पहुंचाने के निर्देश दिए हैं । जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रीत मोहिंदर सिंह ने बताया कि मेगा अभियान के तहत बाड़मेर शहर में 22, बालोतरा शहर में 10, चिकित्सा ब्लॉक बाड़मेर में 159, ब्लॉक बायतु में 127, ब्लॉक बालोतरा में 105, ब्लॉक सिवाना में 93, ब्लॉक सिणधरी में 154, ब्लॉक धोरीमन्ना में 99, ब्लॉक चौहटन में 154 एवं चिकित्सा ब्लॉक शिव में 115 स्थानों पर कोविशिल्ड के टीके लगाए जाएंगे।

Mahendra Trivedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned