दुबई की धरती पर बही डूंगरपुरी व वांकल माता के भजनों की सरिता

प्रवासी राजस्थानियों ने साधुसंतों से लिया आशीर्वाद, महंत ने धर्म के मार्ग पर चलने की दी सीख sadhu saints

By: Moola Ram

Updated: 03 Dec 2019, 09:51 PM IST

बाड़मेर. चौहटन दुबई में चौहटन मठ महंत जगदीशपुरी के सान्निध्य में डूंगरीपुरी महाराज व वांकलमाता के भजनों की सरिता बही।

इस अवसर पर महंत जगदीशपुरी व शिष्य देवपुरी की उपस्थिति में धर्मसभा हुई जिसमें धर्ममार्ग पर चलकर ईश्वर की आराधना करने की बात कही।

महंत जगदीशपुरी शिष्य देवपुरी के साथ 29 नवम्बर की शाम दुबई पहुचें। दो दिसम्बर को आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि धर्म-कर्म में खर्च किया गया धन वास्तव में सदुपयोग में लगता है।

प्रवासी राजस्थानी अपने गांव और क्षेत्र में धर्म, शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में धन का सदुपयोग करें। उन्होंने धर्म के मार्ग पर चलने और विदेश में भी संस्कृति को बनाए रखने की बात कही।

ये भी पढ़े...

मंगले की बेरी में शारदे मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा सम्पन्न, भजन संध्या का आयोजन

बाड़मेर. धोलानाडा राउमावि मंगले की बेरी में मां सरस्वती मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कार्यक्रम आयोजित हुआ। 108 बालिकाएं कलश धारण कर गांव के विभिन्न मार्गों से होकर विद्यालय पहुंची। इस दौरान ग्रामीणों, विद्यालय स्टाफ ने उनका पुष्पवर्षा के साथ स्वागत किया। रविवार शाम एक शाम मां सरस्वती के नाम भजन संध्या हुई।

भजन गायक धन्नाराम भदरू एण्ड पार्टी ने गणेश वन्दना के साथ शुभारम्भ किया। हीराराम गोदारा, भंवरसिंह देवड़ा, पीराराम सारण आदि ने भी भजनों की प्रस्तुतियां दी। गायक कलाकारों ने देर रात तक भजन प्रस्तुत किए, जिससे सुनने को श्रद्धालु जमे रहे।

सोमवार को गायत्री परिवार की और से पंच कुण्डीय यज्ञ का आयोजन किया गया। पांचाराम, ताजाराम धतरवाल ने गायत्री मंत्र के साथ यज्ञ में आहुतियां दिलवाई। दोपहर में मां शारदे के मंदिर में मूर्ति की स्थापना की गई। व्याख्याता धन्नाराम भदरू ने बताया कि विद्यार्थियों के सहयोग से मंदिर का निर्माण करवाया गया है।

शंकरलाल योगी ने आभार जताया। प्रधानाध्यापक मुबारक हुसैन ने सहयोगकर्ताओं का बहुमान किया। नगाराम बेनीवाल, चेनाराम बेनीवाल, महंत राजनाथ महाराज, वेहनाराम भारी, हरदानराम बेनीवाल, अनाराम भाखर, मोहन पटवारी, ग्रामीण ताजाराम गोदारा, ताराराम अध्यापक आदि ने सहयोग प्रदान किया।

Show More
Moola Ram
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned