जैसलमेर से चलने लगे मंत्रालय, विधायकों के काम हाथों हाथ

- मंत्रियों का स्टाफ पहुंचने लगा जैसलमेर
- जरूरी फाइलें देख रहे है कई मंत्री
- विधायकों दे रहे चिट्ठियां भी हाथों हाथ

By: Ratan Singh Dave

Published: 03 Aug 2020, 11:09 AM IST

जैसलमेर पत्रिका.
बाड़ेबंदी में बंद मंत्री अब जैसलमेर से ही मंत्रालय चलाने लगे है। इन मंत्रियों ने अपने स्टाफ व पीए को यहां बुला लिया है। होटल में साथ में ठहरे विधायक भी अपने-अपने काम की चिट्ठियां तुरंत दे रहे है और इनको पूरा करवाने का पूरा दबाव भी है। इन दिनों सभी को खुश रखने के लिए भी सरकार कामों को प्राथमिकता देने का फार्मूला अपनाने लगी है।
जलदाय विभाग के मंत्री डा.बी.डी कल्ला का स्टाफ रविवार को सुबह होटल गोरबंद पहुंचा। यहां सुबह 11 बजे बाद उन्होंने फाइलें देखना शुरू कर दिया। लूणी विधानसभा की एक पेयजल योजना को लेकर मंजूरी का कार्य किया गया। शिव विधायक अमीनखां, बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन व आसपास के विधायकों ने क्षेत्र में ही सरकार के होने से अपनी बात को प्रमुखता से रखा। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी का स्टाफ भी जैसलमेर पहुंचा है। राजस्व मंत्रालय में नायब तहसीलदारों के तबादले व अन्य प्रकरणों को लेकर विचार विमर्श किया गया। हालांकि मुख्यमंत्री के लौटने की जानकारी व व्यवस्थाओं की व्यस्तताओं के बीच में जरूरी कार्य ही राजस्व मंत्री करने में लगे है। अल्प संख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद का स्टाफ भी यही है। वे मेजबानी के साथ अपना कार्य कर रहे है। मंत्री सुखराम, भंवरसिंह भाटी, प्रमोद जैन भाया भी अपने काम को लेकर चर्चा में दिन में रहने लगे है।
खाट लगाकर किस्से सुना रहे अमीनखां
शिव विधायक अमीनखां क्षेत्र के बुजुर्ग नेताओं में से है। उनके इर्दगिर्द आठ-दस का जमावड़ा भी रहता है। बताया जा रहा है कि अमीनखां बाड़मेर-जैसलमेर की राजनीति, पाकिस्तान और क्षेत्र से जुड़े दिलचस्प किस्से सुनाने में लगे है। इनको सुनने के लिए मंत्री विधायक उनके आसपास रहते है।
विधायक दे रहे हाथों हाथ चिटिठ्यां
मंत्रियों के लिए इन दिनों में मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी विधायकों को राजी रखना जरूरी है। ऐसे में विधायक भी इस दौर में काम को लेकर चिट्ठियां तुरंत दे रहे है। इसको लेकर वे दिन में तीन बार मंत्रियों को याद भी दिला रहे है कि उनके काम का क्या हुआ? कई काम हाथों हाथ करवाने की स्थिति भी है।

Ratan Singh Dave
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned