सामूहिक बलात्कार के बाद गला काटकर नाबालिग की हत्या, जानिए पूरी खबर

- शिव थाना क्षेत्र के बालासर गांव के पास की वारदात,देररात तीन आरोपियों ने वारदात को दिया अंजाम

By: भवानी सिंह

Published: 18 Jan 2021, 06:31 PM IST

बाड़मेर.
शिव थाना क्षेत्र के बालासर गांव के पास एक खेत में नाबालिग बालिका के साथ सामूहिक बलात्कार करने के बाद धारदार हथियार से गला काटकर उसकी निर्मम हत्या कर दी। वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की। परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शिव अस्पताल की मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठे है।


पुलिस के अनुसार शिव थाना क्षेत्र के बालासर गांव के पास एक सत्रह वर्षीय नाबालिग बालिका का अपहरण कर तीन लोगों ने खेत में ले जाकर उसके बाद सामूहिक बलात्कार किया। उसके बाद आरोपियों ने धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर आरोपी गोपालसिंह, अशोक(25)पुत्र शंकराराम निवासी बुहल, धोरीमन्ना व खेताराम निवासी मालपुरा, रागेश्वरी के खिलाफ पोक्सो, सामूहिक बलात्कार व हत्या की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने एसएफएल टीम ने घटनास्थल से वारदात को लेकर साक्ष्य जुटाएं। पुलिस ने समझाईस के बाद मृतका का शव शिव अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। जहां परिजनों की सहमति के बाद पोस्टमार्टम होगा।


2 लाख की तत्काल आथिक साहयता
राज्य सरकार ने पीडि़त परिवार को तत्काल 2 लाख रुपए की आर्थिक साहयता मुहैया करवाई। साथ ही पूरे प्रकरण को लेकर सरकार गंभीर है। राज्य बाल अधिकार सरंक्षण आयोजन ने घटनाक्रम पर प्रसंज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने तीन दिवस में पूरे मामले की तथ्यात्मक रिपोर्ट तलब करने के निर्देश जारी किए।


दिनभर चला समझाईस का दौर
वारदात की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में परिजन व समाज के लोग एकत्रित हो गए। पुलिस व प्रशासन के खिलाफ आक्रोश व्यक्त कर नाराजगी व्यक्त की। पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा सहित पुलिस अधिकारी समझाईस का प्रयास करते नजर आए। साथ ही आक्रोशित लोगों ने हाईवे जाम कर विरोध जताया।
---


- मामला दर्ज, एक आरोपी दस्तयाब
नाबालिग के साथ सामूहिक बलात्कार करने के बाद उसका गला काटकर हत्या कर दी। पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए सख्ती से जांच में जुटी है। एक आरोपी दस्तयाब हुआ है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया है। जल्द दोनों को गिरफ्तार करेंगे। पुलिस दोषियों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करेगी। - आनंद शर्मा, पुलिस अधीक्षक, बाड़मेर
---

भवानी सिंह Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned