विधायक ने उठाई गांवों में जलापूर्ति की मांग

-प्रदूषित पानी रोकने को बनाएं चैनल

बालोतरा. विधान सभा में शुक्रवार को पचपदरा विधायक मदन प्रजापत ने जोधपुर-पाली की औद्योगिक इकाइयों से निकलने वाले रसायनयुक्त प्रदूषित पानी से डोली, अराबा आदि गांवों के आबादी क्षेत्र एवं कृषि भूमि में फैलने से जमीन खराब होने, बीमारियां फैलने को लेकर चिंता व्यक्त की। उन्होंने दुबारा प्रदूषित पानी इस क्षेत्र में नहीं फैले, इसके स्थायी समाधान के लिए चैनल निर्माण की मांग रखी।

उन्होंने कहा कि पचपदरा एवं सिवाना के सभी गांवों में पोकरण-फलसूण्ड-बालोतरा-सिवाना वृहद पेयजल येाजना का कार्य बन्द है। बजट स्वीकृत करवाकर कार्य प्रारंभ करवाएं। परियोजना में स्वीकृत पैकेज 2-बी व 4-बी के कार्य से बालोतरा कस्बे व 23 ग्राम पंचायतों के 47 गांवों में पेयजल उपलब्ध करवाया जाना था।

2-बी पैकेज व 4-बी का कार्य जिस कंपनी को दिया गया है, उसे 23 मार्च 2015 व 27 सितम्बर 2016 को किया जाना था। लेकिन ये कार्य अभी तक अधूरे हैं।

पैकेज 2-बी का कार्य अत्यन्त मंथर गति से चल रहा है ।4-बी का कार्य पिछले 6 माह से बंद है। बालोतरा व जसोल गांव के अलावा किसी गांव में नहरी पानी उपलब्ध नहीं हो पाया है।

योजना के निरीक्षण एवं पर्यवेक्षण के लिए सहायक अभियन्ताओ के सभी पांच पद लम्बे समय से रिक्त हैं। एक मात्र अभिशासी अभियन्ता के भरोसे ही यह परियोजना चल रही हैं। गर्मी को देखते हुए परियोजना में अभियन्ताओं के पद भर कर शेष कार्य शुरू करवाएं।

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned