मोबाइल बने झुनझुना, संचार सेवाएं ठप, लोग परेशान

Dileep Kumar Dave | Updated: 06 Oct 2019, 06:44:42 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

- सिवाना के भाखरड़ा बेल्ट में बीएसएनएल टावर खराब, निजी सेवाएं नहीं



बाड़मेर. बाड़मेर जिले के सिवाना क्षेत्र का भाखरड़ा बेल्ट संचार सेवा को लेकर परेशान है। यहां के गांवों में बीएसएनएल की मोबाइल व बेसिक सेवा है, जिसका टावर कुंडल गांव में पिछले कई दिनों से खराब है। इसके चलते मोबाइल नेटवर्क नहीं मिल रहा। एेसे में कई गांवों में मोबाइल बंद पड़े हैं। वहीं, यहां निजी कम्पनी की मोबाइल सेवाओं को अभाव भी है। एेसे में मोबाइल धारकों को संवाद के लिए आसपास के कस्बों तक पहुंचना पड़ता है। लम्बे समय से यह स्थिति होने के बावजूद इसमें सुधार नहीं हो रहा।

गौरतलब है कि बाड़मेर जिले के सिवाना क्षेत्र में छितराए गांवों तक अभी भी संचार सेवाएं पहुंच नहीं पाई है।यहां कई गांवों के बीच एक मोबाइल टावर है। जिससे ज्यादा मोबाइल जुड़े होने पर संचार सेवाएं वैसे भी अस्त-व्यस्त रहती है। वहीं मोबाइल टावर खराब होने पर कई दिन तक दुरुस्त नहीं किए जाते। एेसे में मोबाइल धारकों को हर दिन परेशानी होती है। समस्या समाधान की मांग के बावजूद कार्रवाई नहीं होती।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned