scriptराजकीय अस्पताल में आधुनिक आईसीयू व आईएनसीयू तैयार, मिलेगी बेहतर सुविधा | Modern ICU and INCU ready in state hospital, will get better facilitie | Patrika News

राजकीय अस्पताल में आधुनिक आईसीयू व आईएनसीयू तैयार, मिलेगी बेहतर सुविधा

locationबाड़मेरPublished: Oct 17, 2021 11:26:09 pm

Submitted by:

Dilip dave

विधायक जैन ने किया दौरा, अस्पताल में और सुविधा विस्तार का दिया भरोसा

राजकीय अस्पताल में आधुनिक आईसीयू व आईएनसीयू तैयार, मिलेगी बेहतर सुविधा

राजकीय अस्पताल में आधुनिक आईसीयू व आईएनसीयू तैयार, मिलेगी बेहतर सुविधा

बाड़मेर. बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने रविवार को प्राचार्य मेडिकल कॉलेज एवं राजकीय अस्पताल अधीक्षक के साथ राजकीय चिकित्सालय बाड़मेर में नवीन स्थापित आईसीयू एवं एसएनसीयू वार्डो का दौरा कर कार्य की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान विधायक जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री ने चिकित्सा के क्षेत्र में बाड़मेर को बड़ी सौगातें दी है।जिला हॉस्पिटल में एेसा आईसीयू बना है जो हम अहमदाबाद ,मुंबई में कॉर्पोरेट हॉस्पिटल में देखते थे।
अब ऐसी सुविधा हमारे बाड़मेर अस्पताल में मिल रही है यह हमारे लिए गौरव की बात है।जैन ने बताया कि 20 बेड का आईसीयू व 10 बेड का आईएनसीयू (एक माह से छोटे बच्चों के लिए) बनकर लगभग तैयार हो गया। साथ साथ चार ऑक्सीजन प्लांट भी तैयार हो गए हैं। विधायक ने बताया कि जल्द ही मुख्यमंत्री इनका लोकार्पण करेंगे।
भामाशाह पृथ्वीराजसिंह कोळू की ओर से बनाए जा रहे आईसीयू वार्ड का निर्माण कार्य प्रगति पर है, आगामी कुछ दिनों में 20 बेड का एक और आईसीयू बनकर तैयार हो जाएगा।

जैन ने बताया कि वर्तमान में डेंगू मरीजो के लिए प्लेटनेट्स चढ़ाने के लिए जोधपुर जाना पड़ता है, जिस सम्बन्ध में जिला कलक्टर से चर्चा करके प्लेटनेट्स मशीन खरीदने का निर्णय किया गया, जो मशीन जल्द ही लग जाएगी।
विधायक जैन ने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि हम हॉस्पिटल में बेहतरीन चिकित्सा व्यवस्था आमजन को उपलब्ध कराए जो कि प्रदेश में चिकित्सा के क्षेत्र में नजीर बने।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो