script184 कट्टों में मिली 39 क्विंटल से अधिक की डोडा-पोस्त की खेप, तस्करों की तलाश | More than 39 quintals of poppy husk consignment found in 184 sacks, search on for smugglers | Patrika News
बाड़मेर

184 कट्टों में मिली 39 क्विंटल से अधिक की डोडा-पोस्त की खेप, तस्करों की तलाश

सदर पुलिस व डीएसटी बाड़मेर ने अवैध डोडा पोस्त से भरा ट्रक जब्त किया। ट्रक से 39 क्विंटल 72 किलो 820 ग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद हुआ

बाड़मेरJun 23, 2024 / 08:18 pm

Mahendra Trivedi

crime case
नशाखोरी पर प्रभावी नियन्त्रण एवं उन्मूलन को लेकर अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई एवं अपराधियों की दस्तयाबी को विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत सदर पुलिस व डीएसटी बाड़मेर ने अवैध डोडा पोस्त से भरा ट्रक जब्त किया। ट्रक से 39 क्विंटल 72 किलो 820 ग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद हुआ।

अब तक की सबसे बड़ी खेप बरामद

पुलिस के अनुसार मादक पदार्थ की अनुमानित कीमत करीब 6 करोड़ है। बाड़मेर जिले में वर्ष में अब तक की सबसे बड़ी मादक पदार्थ तस्करी की खेप बरामद की गई है।पुलिस के अनुसार डीएसटी टीम के हैडकांस्टेबल प्रेमाराम को सूचना प्राप्त हुई कि अवैध डोडा पोस्त से भरा ट्रक हाईवे पर स्थित एक होटल के पास खड़ा है। सूचना पर डीएसटी प्रभारी विक्रमसिंह व टीम तथा सदर थानाधिकारी सत्यप्रकाश जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। होटल के पास एक ट्रक खड़ा मिला। पुलिस ने वाहन पर ढका तिरपाल हटाया तो उसमें अवैध डोडा-पोस्त के 184 कट्टे मिले। कट्टों में 39 क्विंटल 72 किलो 820 ग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद हुआ।

गाड़ी में तलाशी में मिले कागजात जब्त

पुलिस टीम को गाड़ी की तलाशी के दौरान चालक सीट के पास वाहन रजिस्ट्रेशन नम्बर का 24 फरवरी 2022 का अधिकार पत्र (पॉवर ऑफ अटार्नी) की छाया प्रति भागीरथराम पुत्र धर्माराम विश्नोई निवासी पुनासा तहसील भीनमाल जिला जालोर द्वारा मोतीसिंह पुत्र चेनसिंह निवासी सोनड़ी पुलिस थाना ग्रामीण के नाम होना पाया गया। उक्त दस्तावेज के अलावा कृष्ण पुत्र नेनाराम निवासी भांभुओं की बेरी आडेल पुलिस थाना रागेश्वरी के नाम के आधार कार्ड की छाया प्रति मिली। पुलिस ने दस्तावेज कब्जे में लिए है।

सीसीटीवी में चार संदिग्ध कैंपर में जाते दिखे

पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरे चैक किए तो चार संदिग्ध लोग एक बिना नम्बरी कैंपर गाड़ी में सवार होकर जाते दिखे। पुलिस चारों संदिग्ध तथा वाहन में मिले कागजात के आधार पर आरोपियों की तलाश में जुटी है।

Hindi News/ Barmer / 184 कट्टों में मिली 39 क्विंटल से अधिक की डोडा-पोस्त की खेप, तस्करों की तलाश

ट्रेंडिंग वीडियो