जमीन समतलीकरण के दौरान मिले 4 सौ से अधिक जिन्दा कारतूस

जमीन समतलीकरण के दौरान मिले 4 सौ से अधिक जिन्दा कारतूस
More than four hundred live cartridges found

Moola Ram Choudhary | Updated: 02 Aug 2019, 11:27:06 AM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

- नागाणा थानांतर्गत सरका पार बांदरा का मामला

बायतु (बाड़मेर). कवास क्षेत्र के नागाणा थानांतर्गत सरका पार बांदरा गांव की सरहद स्थित एक खेत में गुरुवार को जमीन समतलीकरण के दौरान कारतूसों का जखीरा (Live cartridges were found) मिला।

नागाणा थानाअधिकारी बलदेव चौधरी ने बताया कि एमपीटी से 1 किमी दूर एक यार्ड में टै्रक्टर से मिट्टी समतलीकरण किया जा रहा था। इस दौरान वहां कारतूस देख काम कर रहे लोगों ने नागाणा पुलिस को सूचना दी।

इस पर पुलिस ने वहां पहुंच खोजबीन की तो कुल 400 के करीब जंग लगे हुए जिंदा कारतूस मिले। सभी कारतूसों पर वर्ष 1995 का मार्का लगा हुआ है।

उन्होंने बताया कि जांच के बाद ही पता चलेगा कि बरामद कारतूस सेना के हैं या कहीं और से आए हैं। वर्ष 2001-02 में भारत-पाक के बीच तनाव के दौरान यहां सेना का लम्बे समय तक जमावड़ा रहा था।

ग्रामीणों को आशंका है कि संभवतया उस दौरान ये कारतूस यहां गिर गए होंगे। इन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया।

और इधर..

बिजली का तार टूटा, आधा दर्जन गांवों में बिजली ठप

शिव. ग्राम पंचायत राजड़ाल के राजस्व ग्राम मती का गोल के पास गुरुवार को बिजली का तार टूटने से आधा दर्जन गांवों की बिजली आपूर्ति बंद हो गई। इससे यहां के ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण हीराराम के अनुसार राजडाल 33केवी जीएसएस से गांव को जाने वाली बिजली लाइन का तार टूट कर एक खेत में गिर गया।

इससे देवका, मतीकागोल, बरियाड़ा, खुड़ाल, फतेहपुरा, उटल सहित अन्य ढाणियों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। इस संबंध में डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियंता किशोर जांगिड़ का कहना है कि डिस्कॉम के कार्मिक कार्य में लगे हुए हैं।

जल्द बिजली आपूर्ति सुचारू की जाएगी, लेकिन गुरुवार देररात तक आपुर्ति सुचारू नहीं हुई।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned