scriptदूल्हे की नजर उतारते ही दुल्हन की मां हुई बेसुध, बेटी की डोली उठने से पहले ही छोड़ गई दुनिया | Mother Dies in Daughter Marriage in Barmer | Patrika News

दूल्हे की नजर उतारते ही दुल्हन की मां हुई बेसुध, बेटी की डोली उठने से पहले ही छोड़ गई दुनिया

locationबाड़मेरPublished: Feb 28, 2020 08:57:04 am

Submitted by:

dinesh

दुल्हन की मां दूल्हे के चौखट पर आते ही उसकी नजर उतारने और दही की रस्म अदा करने को पहुंची और जैसे ही पलटी उसको चक्कर आ गया। अचानक तबीयत बिगड़ते ही परिवार के लोगों के होश उड़ गए और तुरंत अस्पताल ले गए…

dulhan000.jpg
बाडमेर/गिड़ा। बेटी को दुल्हन बना विदा करने के लिए जिस मां ने कई सपने देखे थे, वह उसकी विदाई से पहले ही दुनिया छोड़ गई। क्षेत्र के कानोड़ गांव में बुधवार को बारात आई। परिवार में खुशी का माहौल था। बारात चौखट पर पहुंच चुकी थी। चारों और संगीत गूंज रहा था। बारातियों का स्वागत हो रहा था।
दूल्हे की नजर उतारते ही हो गई बेसुध
दुल्हन की मां दूल्हे के चौखट पर आते ही उसकी नजर उतारने और दही की रस्म अदा करने को पहुंची और जैसे ही पलटी उसको चक्कर आ गया। अचानक तबीयत बिगड़ते ही परिवार के लोगों के होश उड़ गए और तुरंत अस्पताल ले गए, लेकिन होनी को कौन टाल सकता है, अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई।
शादी की खुशियां बदली गम में
जैसे ही समारोह में दुल्हन की मां की मौत की खबर पहुंची तो सारी खुशियां गम में बदल गई। परिवारजनों को संभालना मुश्किल हो गया। लेकिन बेटी को विदा करने के लिए सभी ने उन्हें ढाढस बांधाया और फेरों की रस्म करवाई गई।
ये भी पढ़ें:-
पीहर में मचे कोहराम की सुन दुल्हन की मां ने खोई सुध-बुध
बूंदी में मेज नदी हादसे के बाद गुरुवार को जैसे ही दुल्हन की मां को पीहर में मचे कोहराम की खबर मिली तो वह सुध-बुध खोकर बेहोश हो गई। इसके बाद परिजनों ने उनको कोटा में ब्ल्ड बैंक के पास एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जानकारी के अनुसार परिजन दुल्हन की नानी की तबियत खराब होने का बहाना बनाकर बादाम देवी को कोटा ले गए थे। सुबह 11 बजे कोटा पहुंचने पर जैसे ही हादसे का पता चला तो वह बेहोश हो गई। बाद में परिजनों ने उसको कोटा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जानकारी के अनुसार गुरुवार देर शाम तक भी दुल्हन की मां को होश नहीं आया। जानकारी के अनुसार शहर स्थित नीम चौकी मोहल्ले निवासी रमेशचंद्र की पत्नी बादाम देवी की इकलौती पुत्री सीमा का विवाह गत 26 फरवरी को आलनपुर सर्किल के पास स्थित एक मैरिज गार्डन में चल रहा था। इस दौरान भात देने के लिए कोटा से बादाम देवी के पीहर पक्ष के लोग एवं अन्य व्यवहारिक लोग बस में सवार होकर सवाईमाधोपुर आ रहे थे, तभी लाखेरी के पास मेज नदी पर बस नदी में गिरने से कई लोगों की मौत हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो