कोरोनावायरस : होम क्वारंटीन की पड़ोसी करेंगे निगरानी

-प्रवासियों की स्क्रीनिंग और होम व संस्थागत क्वारंटीन की करें सख्त मॉनिटरिंग
-क्वारंटीन व्यक्ति के लिए राज कोविड इंफो एवं आरोग्य सेतु ऐप आवश्यक

By: Mahendra Trivedi

Published: 06 May 2020, 09:58 PM IST

बाड़मेर, लॉकडाउन की पालना के साथ बाहर से आने वाले प्रवासियों की स्क्रीनिंग, सेंपलिंग एवं होम तथा संस्थागत क्वारंटीन की पूरी मॉनिटरिंग करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों पूरी तरह से अलर्ट रहेंगे। इसके साथ होम क्वारेंटाइन के लिए संबंधित लोगों से शपथ पत्र भरवाने के साथ पड़ोसियों एवं ग्राम समितियों के जरिए इनकी निगरानी की जाए।
जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने समस्त उपखंड अधिकारियों को निर्देश दिए कि दूसरे प्रदेशों से या राज्य के अन्य जिलों से आने वाले प्रवासियों की मेडिकल जांच एवं मॉनिटरिंग के लिए कार्मिकों की ड्यूटी लगाकर जिम्मेदारी दी जाए। इनके मोबाइल में राज कोविड इंफो एवं आरोग्य सेतु एप आवश्यक रूप से डाउनलोड करवाया जाए।
मेडिकल इमरजेंसी में ही निकलें बाहर
लॉकडाउन के संबंध में कोई कंफ्यूजन नहीं हो, इसकी पूरी तरह से पालना होनी जरूरी है। शाम 7 से सुबह 7 बजे तक मेडिकल इमरजेंसी के अलावा कोई बाहर नहीं निकले। दूसरे स्थानों से जिले में आने वाले या जिले के या जिले से होकर दूसरे स्थान पर जाने वाले प्रवासियों के संबंध में चिकित्सकीय प्रोटोकॉल, स्क्रीनिंग की जाए तथा सूचना को नियमित जिला मुख्यालय पर भिजवाया जाए। बाहर से जिले में आने वालों की स्क्रीनिंग हो तथा हॉट स्पाट से आने वालों के सेंपल लेकर निदेर्शों के अनुसार क्वारंटीन किया जाए।

Corona virus
Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned