script

बाड़मेर में बनेगा नया टाउन हॉल, आधुनिक सुविधाओं से होगा युक्त

locationबाड़मेरPublished: Feb 25, 2020 03:48:49 pm

Submitted by:

Moola Ram

– नगर विकास न्यास ने सरकार को भेजा प्रस्ताव-बाड़मेर में मुख्य स्थान पर जमीन तलाश रहा न्यास

new town hall will be built in Barmer, with modern facilities

new town hall will be built in Barmer, with modern facilities

बाड़मेर. नगर सुधार न्यास (यूआईटी) ने बाड़मेर शहर में अत्याधुनिक टाउन हॉल बनाने को लेकर कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए यूआईटी ने प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेजा है।

स्वीकृति के बाद जल्द ही जमीन का आवंटन कर नया टाउन हॉल बनाया जाएगा। इससे बड़े कार्यक्रमों के लिए आयोजकों को सुविधा मिलेगी।
नगर सुधार न्यास अब बाड़मेर शहर में नगर परिषद के टाउन हॉल से दोगुना बड़ा आधुनिक टाउन हॉल बनाएगी। शहर में यूआईटी मुख्य स्थान पर जमीन की तलाश में है।

प्रस्ताव में सर्किट हाउस के आस-पास जमीन की मांग रखी गई है। जमीन का आवंटन होने के बाद जल्द ही टाउन हॉल का निर्माण शुरू करवाया जाएगा। नया टाउन हॉल अत्याधुनिक सुविधायुक्त बनेगा।
नए लुक में नजर आएगा नया टाउन हॉल

अत्याधुनिक टाउन हॉल में पार्किग के लिए व्यवस्थित इंतजाम किए जाएंगे। साथ ही ग्रीन रूम, लाइटिंग, मंच व दीवारों पर साउण्ड सिस्टम लगाया जाएगा। इसके अलावा कुर्सियों के साथ सोफे भी लगाएं जाएंगे।
इसलिए है नए टाउन हॉल की जरूरत

शहर में डाक बंगले के पास नगर परिषद का टाउन हॉल है। लेकिन यह काफी छोटा है। बड़े आयोजन होने पर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही पार्किंग की जगह नहीं है। टाउन हॉल में कार्यक्रम होने पर कई बार यातायात की समस्या खड़ी हो जाती है।
– सर्किट हाउस के पास बनाने का प्रस्ताव

यूआईटी ने शहर की प्राइम लोकेशन पर टाउन हॉल बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेजा है। जमीन देख रहे हैं। सरकार से मंजूरी मिलते ही जमीन का आवंटन करवाकर कार्य प्रारंभ किया जाएगा। यह सरकार के निर्देश है। हमने सर्किट हाउस के पास जमीन आवंटन को लेकर पत्र लिखा है।
– प्रशांत कुमार, सहायक अभियंता, यूआईटी, बाड़मेर

ट्रेंडिंग वीडियो