केन्द्रीय बस स्टैंड पर नहीं एटीएम

https://www.patrika.com/barmer-news/

By: Omprakash Prakash Mali

Published: 03 Jan 2019, 06:02 PM IST

बाहर से आने वाले यात्रियों के अधिक परेशानी
केन्द्रीय बस स्टैंड पर नहीं एटीएम
बाड़मेर . जिला मुख्यालय पर नगर परिषद की ओर से अंतरराष्ट्रीय स्तर का केन्द्रीय बस स्टैंड बना हुआ है। इसमें होटल, बैंक, रेस्टोरेंट, अमानती सामान घर, एटीएम सहित कई सुविधाएं होनी चाहिएं लेकिन धरातल पर यहां ऐसा कुछ भी नजर नहीं आता। ऐसे में यात्रियों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ता है। यात्री को अधिक परेशानी बस स्टैंड परिसर में एटीएम नहीं होने पर होती है।
यात्रा के दौरान रुपए निकालने के लिए यात्री को एटीएम की अधिक आवश्यकता रहती है। जबकि केन्द्रीय बस स्टैंड पर एटीएम नहीं है। हालांकि समीपवर्ती एक पेट्रोलपंप पर एटीएम की सुविधा है लेकिन रात को इस पर शटर बंद कर ताला लगा दिया जाता है। बाहर से आने वाले यात्रियों को एटीएम ढूंढऩे में भी परेशानी होती है।
बाहर के लोगों के अधिक परेशानी
बिना एटीएम के बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए अधिक परेशानी रहती है। सिणधरी चौराहे से आगे जैसलमेर रोड व डाकघर से आगे एटीएम सुविधा है लेकिन बाहर से आने वाले लोगों को पता नहीं होने के कारण एटीएम पर पहुंचना मुश्किल होता है। वहीं बिना पैसों के यात्रा करना व कुछ भी खरीदना मुश्किल हो जाता है।
प्रबंधन नहीं दे रहा ध्यान
बस स्टैंड में सुबह से शाम तक सैकड़ों यात्रियों की आवाजाही रहती है। इसके साथ अधिकांश चालक व परिचालक भी बाहर के होने के कारण उनको भी एटीएम की जरूरत रहती है। लेकिन बस स्टैंड में एटीएम नहीं होने के कारण आधा किलोमीटर घूमने के बाद रुपए निकाल पाते हैं। नगर परिषद की ओर से एटीएम की व्यवस्था नहीं करवाने के कारण यात्रियों के साथ कर्मचारियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।
यात्रा करना मुश्किल
&इस इलाके मेंं कहीं पर नजदीक में कोई एटीएम नहीं होने के कारण रुपए निकालने में परेशानी हो रही है। बिना पैसों के यात्रा करना मुश्किल हो जाता है।
प्रदीप कुमार
व्यवस्था करनी चाहिए
&कहने को तो केन्द्रीय बस स्टैंड है लेकिन सुविधा नाममात्र की नहीं। यात्रियों की सुविधा देखते हुए रोडवेज व नगर परिषद को एटीएम की व्यवस्था करनी चाहिए।
सवाईसिंह
गंभीर समस्या, नगर परिषद को अवगत करवाएंगे
&बस स्टैंड परिसर में एटीएम नहीं होने से यात्रियों व कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर नगर परिषद को अवगत करवाया जाएगा। यहां एटीएम की सख्त जरूरत है।
यशवंत सिंगारिया, मुख्य प्रबंधक, बाड़मेर आगार

Omprakash Prakash Mali
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned