scriptइस हॉस्पिटल में कोई डॉक्टर नही, ग्रामीणों ने सौपा | No doctor in hospital, villagers have entrusted | Patrika News

इस हॉस्पिटल में कोई डॉक्टर नही, ग्रामीणों ने सौपा

locationबाड़मेरPublished: Jul 16, 2018 10:04:06 pm

Submitted by:

Moola Ram

डॉक्टर का तबादला निरस्त करने को लेकर के सौपा ज्ञापन

No doctor in hospital, villagers have entrusted

No doctor in hospital, villagers have entrusted

गिड़ा. क्षेत्र के हीरा की ढाणी के डॉक्टर का तबादला को लेकर के ग्रामीणों ने सौपा तहसीलदार को ज्ञापन ।

जानकारी के अनुसार हीरा की ढाणी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कायज़्रत डॉक्टर गुलरेज रेहमान का तबादला यहां से अन्य हॉस्पिटल में हो जाने के कारण इस हॉस्पिटल में आने वाले मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
ग्रामीणों का कहना है कि कार्यरत डॉक्टर बहुत ही अच्छी तरह से मरीजो को चेक उप करता व राज्य सरकार की नि: शुल्क दवा योजना से सभी मरीजो को दवा वितरण करता था जिससे गरीब व मध्यम वर्ग के लोगो को काफी राहत मिलती थी
अब इस हॉस्पिटल में कोई डॉक्टर नही होने से मरीजो को न तो फ्री दवा का लाभ मिल रहा है और न ही कोई देखने वाला है अगर कोई एमरजेंसी होती है तो 20 किलोमीटर फलसुंड या गिड़ा जाना पड़ता है। जिसको लेकर के ग्रामीणों के द्वारा विरोध प्रदर्शन कर के गिड़ा तहसीलदार को ज्ञापन सौप कर तबादला निरस्त करने की मांग की।
और इधर…

जब-तक प्रधानाचार्य नहीं तब-तक पढ़ाई नही

-खारापार प्रधानाचार्य के तबादले को लेकर के अभी तक मांग जारी
-ताला तो खुला पर कक्षाओं का बहिष्कार जारी
-जबतक प्रधानाचार्य नही तब-तक विरोध
गिड़ा. क्षेत्र के खारापार स्कूल में कुछ दिन पूर्व प्रधानाचार्य सुधीर कुमार का तबादला यहा से लोहारवा धोरीमन्ना हो गया जिसको लेकर के विद्यायल के बच्चों में स्कूल के मुख्य गेट पर ताला लगाकर के विरोध व धरना प्रदर्शन किया जो तीन दिन तक जारी रहा
इसको लेकर के कई अधिकारियों व अभिभावकों की समझाइश की गई परंतु मामला नहीं बैठता देख बायतु विधायक ने अपना प्रतिनिधि मंडल को भेजकर के समझाइश की गई 20 तारीख तक नया प्रधानाचार्य लगवाने को लेकर के बात रखी गई । जिसपर चार पांच बच्चों ने ताला तो खोल दिया गया।
वही शाम को विधायक के आवास पर जाकर के प्रिंसिपल की मांग की तो आश्वासन देकर के कहा कि 20 तक आपके स्कूल में प्रधानाचार्य आ जायेगा जिससे बच्चो को अभी पूर्ण रूप से भरोसा नही करने को लेकर के सोमवार से रेगुलर कक्षाओं में कक्षा 9 से 12 तक 35 से 40 बच्चो के अलावा कोई नहीं बैठे व बच्चों का एक ही कहना है कि जब तक पुराना या नया प्रधानाचार्य नही आता है तब तक कक्षाओं का बहिष्कार जारी रहेगा। व कक्षा एक से लेकर के 8 तक के बच्चों ने अपनी पढ़ाई जारी रखते हुए शांति प्रिय रूप से कक्षाओं में अध्ययन किया गया।
इनका कहना
अतिरिक्त प्रधानाचार्य भंवरलाल देवासी का कहना है कि सुबह से कक्षा एक से लेकर के 8 तक के बच्चों में अपनी कक्षाओं में जाकर के नियमित पढ़ाई जारी रखी परंतु कक्षा 9 से 12 तक केवल 35 से 40 बच्चों कक्षाओं में बैठे जिनको विद्यालय के स्टॉफ ने पढ़ाई जारी रखी व बाकी के बच्चों के परिजनों को समझाया कि कल से सभी को स्कूल भेजे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो