scriptबॉर्डर के गांव रतरेड़ी में नहीं नेटवर्क, ग्रामीण हो रहे परेशान | No network in the border village Ratredi, villagers are getting worrie | Patrika News

बॉर्डर के गांव रतरेड़ी में नहीं नेटवर्क, ग्रामीण हो रहे परेशान

locationबाड़मेरPublished: Apr 22, 2021 12:43:45 am

Submitted by:

Dilip dave

साधनों का भी अभाव

बॉर्डर के गांव रतरेड़ी में नहीं नेटवर्क, ग्रामीण हो रहे परेशान

बॉर्डर के गांव रतरेड़ी में नहीं नेटवर्क, ग्रामीण हो रहे परेशान

बाड़मेर. सीमावर्ती गडरारोड क्षेत्र की ग्राम पंचायत रतरेडी में नेटवर्क की समस्या है जिस पर ग्रामीणों को छोटे से काम के लिए तहसील मुख्यालय गडरारोड जाना पड़ता है। पंचायत में कई प्रकार के ऑनलाइन कार्य रहते हैं जो संचार सेवा नहीं होने से हो नहीं पाते हैं।
ग्रामीण भीमाराम मेघवाल ने बताया कि नेटवर्क सुविधा उपलब्ध नहीं होने से किसानों को बैंक खाता चैक करवाने के लिए तथा पेंशन ऑनलाइन कार्य के लिए तहसील मुख्यालय जाना पड़ता है।

समय पर ग्राम सेवक, पटवारी मिल नहीं पाते हैं। युवा भोमसिंह सुंदरा ने बताया कि दुर्लभ रेतीला इलाका होने के कारण साधनों का भी अभाव है।
ऑनलाइन कार्य करने के लिए लंबा सफर करना भारी पड़ता है। आपातकालीन जैसी स्थिति होने पर एंबुलेंस या साधन के लिए बिना नेटवर्क की बड़ी समस्या होती है।

यहां के उच्च माध्यमिक विद्यालय है में कक्षाकक्षों की कमी के चलते विद्यार्थियों के बैठने की जगह है। एक प्रधानाचार्य, 11 व्याख्याताओं व एक कनिष्ठ सहायक का पद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो