scriptनाममात्र का स्टेट हाईवे, हालात ग्रामीण सड़क से भी बदतर | Nominal State Highway, the situation is worse in rural road | Patrika News

नाममात्र का स्टेट हाईवे, हालात ग्रामीण सड़क से भी बदतर

locationबाड़मेरPublished: Aug 07, 2018 09:04:30 pm

नाम स्टेट हाइवे, लेकिन स्थिति ग्रामीण सड़क से भी बदतर। जगह-जगह बने बड़े-बड़े गड्डे हरदम हादसे की आशंका रहती है। जिले के अन्तिम छोर पर बसे रामपुरा गांव से लेकर समदड़ी तक स्टेट हाइवे की हालात पिछले लम्बे समय से नाजुक है।

Nominal State Highway, the situation is worse in rural road

Nominal State Highway, the situation is worse in rural road

नाममात्र का स्टेट हाईवे, हालात ग्रामीण सड़क से भी बदतर
पत्रिका
समदड़ी . नाम स्टेट हाइवे, लेकिन स्थिति ग्रामीण सड़क से भी बदतर। जगह-जगह बने बड़े-बड़े गड्डे हरदम हादसे की आशंका रहती है। जिले के अन्तिम छोर पर बसे रामपुरा गांव से लेकर समदड़ी तक स्टेट हाइवे की हालात पिछले लम्बे समय से नाजुक है। इससे आवागमन को लेकर वाहन चालकों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके बादवजूद इस महत्वपूर्ण सड़क की सुध लेने वाला कोई नहीं होने से ग्रामीणों में रोष है।
नाम है स्टेट हाईवे : समदड़ी से बालोतरा तक तो सड़क की हालत ठीक है, लेकिन समदड़ी से रामपुरा के बीच ही हालात दयनीय बनी है। नजदीक में कोई बड़ा अस्पताल नहीं होने से बीमार या घायल मरीज को इसी सड़क मार्ग से समदड़ी अस्पताल ले जाना पड़ता है, ऐसे में टूटी सड़क पर सफ र करना खतरे से खाली नहीं है। समय अधिक लगने के साथ वाहनों में टूट फू ट आना आम बात बनी है। सिवाना-समदड़ी-कल्याणपुर स्टेट हाइवे की हालात भी ऐसी ही है। जिसकी स्वीकृति के बाद भी अभी तक कार्य प्रारम्भ नहीं हो सका है।
चलने लायक ही नहीं : कहने को भले की सड़क को स्टेट हाइवे का दर्जा मिला हो, लेकिन जगह-जगह गड्डे होने से यह चलने लायक ही नहीं रहा। सड़क की कंकरीट बाहर आजाने से वाहनों के फि सलने का डर हमेशा बना रहता है। समदड़ी से जोधपुर व लूनी शिकारपुरा का सीधा सड़क मार्ग होने से यहां प्रतिदिन दर्जनों यात्री बसों के अलावा निजी वाहनों का आवागमन रहता है। सड़क के दोनों तरफ की पटरियों पर गड्ढे होने से आमने-सामने आ रहे वाहनो को साइड देने में परेशानी हो रही है। निसं.
हर समय हादसे
की आशंका
&रामपुरा से समदड़ी तक 25 किलोमीटर स्टेट हाइवे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। जगह-जगह गड्डे होने से हरपल हादसे की आशंका रहती है।
– मांगीलाल चौधरी रामपुरा
सुनने वाला कोई नहीं
&डांगियावास से लेकर बालोतरा तक स्टेट हाइवे समदड़ी क्षेत्र में लम्बे समय से टूटा होने से आवागमन में परेशानी हो रही है। मामले को लेकर कई बार प्रशासन को भी अवगत करवाया, लेकिन आमजन की समस्या सुनने वाला कोई नहीं है।
– हुकमसिंह अजीत
चलने लायक भी नहीं
&स्टेट हाईवे नाम तो दिया, लेकिन अभी तक डबल सड़क नहीं बनी सिंगल सड़क जो है वह भी चलने लायक नहीं रहा है। आवागमन में लोगों को परेशानी हो रही है। सड़क मार्ग के सुधार की आवश्यकता है।
– बुदाराम चौधरी, पूर्व सरपंच
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो