जसोल व क्षेत्र के लोगों के सीने में उठा दर्द एक बार फिर से सुलग उठा, मृतकों की संख्या पहुंची 16 तक

जसोल व क्षेत्र के लोगों के सीने में उठा दर्द एक बार फिर से सुलग उठा, मृतकों की संख्या पहुंची 16 तक
number of dead in Jasol tragedy reached 16

Moola Ram Choudhary | Updated: 04 Jul 2019, 08:48:40 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

- जोधपुर एम्स में भर्ती महिला राणीदेवी ने तोड़ा दम

बालोतरा/जसोल. जसोल दुखान्तिकामें गंभीर घायल राणी देवी मेघवाल ने मंगलवार को जोधपुर में दम तोड़ दिया। इस पर एक बार हादसे को लेकर लोगोंं के दिलों में दर्द जाग उठा। बुधवार को निकाली अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। हादसे में अब तक 16 जनों की मौत हुई है। चार अन्य गंभीर घायल जोधपुर चिकित्सालय में उपचार ले रहे हैं।

जसोल (jasol) के एस.एन.वोहरा स्कूल में श्री माता राणी भटियाणी मंदिर संस्थान की ओर से 22 से 30 जून तक रामकथा का आयोजन किया गया था। कथा (katha ) के दूसरे दिन मध्यान्ह में आए बवण्डर से डोम धराशाही हो गया है। गिरे डोम व इसमें प्रवाहित करंट की चपेट में आने से उस दिन 15 जनों ने दम तोड़ा था।

हादसे में गंभीर घायल व जोधपुर चिकित्सालय (Jodhpur Hospital) में उपचार ले रही जसोल निवासी राणी देवी पत्नी फरसाराम ने मंगलवार शाम छह बजे दम तोड़ दिया। राणीदेवी वार्डपंच रह चुकी है। वह पिछले 9 दिन से चिकित्सालय में उपचार ले रही थी। मंगलवार दसवें दिन उसने दम तोड़ा। बुधवार को कस्बे जसोल में मृतका का अंतिम संस्कार किया गया।

फिर उठा दर्द-

हादसे के दिन 14 जनों की मौके पर ही मौत हुई थी। इसके दूसरे दिन एक गंभीर घायल व्यक्ति ने जोधपुर चिकित्सालय में दम तोड़ा था। इसके बाद दसवें दिन मंगलवार को दूसरे गंभीर घायल ने दम तोड़ा है। इस पर शहर व क्षेत्र के लोगों के सीने में उठा दर्द एक बार फिर से सुलग उठा।

ये ले रहे हैं उपचार-

जोधपुर के चिकित्सालय में हादसे में गंभीर घायल जसोल निवासी सरदारराम पुत्र बगदाराम प्रजापत, तुलसी पत्नी गोबरराम मेघवाल, शांतिदेवी पत्नी पारसमल सोनी, पारसमल पुत्र खीमराज सोनी उपचार के लिए भर्ती है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned