scriptब्लास्ट से आई दरारों का अधिकारियों ने किया निरीक्षण | officials inspected the cracks caused by blast | Patrika News
बाड़मेर

ब्लास्ट से आई दरारों का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

ग्राम पंचायत सेतराऊ के खारिया किता में रविवार को अवैध खनन के लिए ब्लास्ट बंद कराने की सूचना पर रामसर उपखंड अधिकारी अभिषेक चारण व वृत्त निरीक्षक हुकमाराम मौके पर पहुंचे।

बाड़मेरOct 14, 2019 / 04:39 pm

Moola Ram

officials inspected the cracks caused by blast

officials inspected the cracks caused by blast

रामसर. ग्राम पंचायत सेतराऊ के खारिया किता में रविवार को अवैध खनन के लिए ब्लास्ट बंद कराने की सूचना पर रामसर उपखंड अधिकारी अभिषेक चारण व वृत्त निरीक्षक हुकमाराम मौके पर पहुंचे।

उन्होंने ग्रामीणों के घरों, स्कूल, पानी के स्रोतों का निरीक्षण किया। साथ ही ग्रामीणों से वार्ता कर समस्याएं सुनी। इस पर उन्होंने ब्लास्ट से घरों की दीवारों में आई दरारें दिखाई।
ग्रामीणों से कहा कि इस पहाड़ी पर गहरे ब्लास्ट न हो। इससे उनके घरों को नुकसान हो रहा है। उपखंड अधिकारी ने खनन विभाग के अधिकारियों व जिला कलक्टर से इस संबंध में कोई बातचीत कर समाधान की बात कही।
ये भी पढ़े…

मारपीट की घटना के बाद उपजा विवाद, दोनों पक्ष बैठे धरने पर, समझाइश के बाद माने

पुलिस उपाधीक्षक सहित भारी जाब्ता रहा तैनात

शिव. कस्बा निवासी एक जने के साथ शुक्रवार शाम मारपीट की घटना के बाद मामला गर्मा गया। मामले को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए और धरने पर बैठ गए। दूसरे पक्ष ने पूर्व में शिकायतकर्ता पर मारपीट का आरोप लगाया।
गौरतलब है कि सवाईराम माली ने घर में अनाधिकृत प्रवेश कर मारपीट का मामला दर्ज करवाया था, जिस पर समाज के लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुलिस थाने के बाहर धरने पर बैठ गए।
शनिवार सुबह से लोगों की भीड़ बढऩे पर थानाधिकारी विक्रम सांदू ने उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया, जिस पर पुलिस उपाधीक्षक विजयसिंह चारण व पुलिस लाइन से भारी पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा।

वहीं, दूसरे पक्ष के लोग भी उपखंड कार्यालय के बाहर टेन्ट लगा धरने पर बैठे। उन्होंने सवाईराम पर पूर्व में मारपीट का अंजाम लगाया। दोनों पक्षों के धरना स्थल आमने-सामने होने पर पुलिस जाब्ता तैनात किया गया।
पुलिस थाने में हुई समझौता वार्ता-

पुलिस उपाधीक्षक व थानाधिकारी ने कैप्टन हीरसिंह भाटी, पूर्व प्रधान गंगासिंह राठौड़, गिरधरसिंह, शेम्भुसिंह, देवीसिंह, हिन्दूसिंह, कमलसिंह राजपुरोहित, पार्षद दयाराम, हुक्माराम, अर्जुनराम, परमानंद, दिलीप कुमार, खेताराम से वार्ता की। जिसके बाद पुलिस ने निष्पक्ष जांच करने का आश्वासन दिया और धरना समाप्त हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो