पुराने स्कूल से शुरू होगा बाड़मेर-जोधपुर हवाई सफर, जानिए पूरी खबर

bhawani singh

Publish: Apr, 17 2018 10:18:40 AM (IST)

Barmer, Rajasthan, India
पुराने स्कूल से शुरू होगा बाड़मेर-जोधपुर हवाई सफर, जानिए पूरी खबर

- संभवतया पहली हवाई सेवा जो स्कूल से शुरू होगी

 

- 2.30 बजे दोपहर में बाड़मेर से होगी रवाना
- 3.15 बजे पहुंचेंगी जोधपुर
- 09 सीटर होगी फ्लाईट
- 2500 रुपए होगा किराया

बाड़मेर. सीमावर्ती बाड़मेर जिले में शुरू हो रही विमान सेवा बड़ी दिलचस्प होगी। यहां एक मर्ज स्कूल और बंक हाऊस में हवाई सफर के लिए कार्यालय व अन्य सुविधाएं यात्रियों को दी जाएगी। अभी जमीन तलाशी जा रही है। सरकार की ओर से हवाई सफर की स्वीकृति आ गई है और प्रशासन को फिलहाल इसके लिए जमीन की तलाश है।

 

बाड़मेर से जोधपुर के लिए शुरू हो रही नौ सीटर हवाई सेवा के लिए कंपनी की ओर से तैयारियां करने के बाद राज्य सरकार ने भी इसकी स्वीकृति जारी कर दी है। वायुसेना ने उत्तरलाई वायुक्षेत्र के एक तरफ हवाईपट्टी का इस्तेमाल करने की अनुमति दी है, जहां विमान उतारा जा सकता है। प्रशासन को यात्रियों की सुविधा,टिकट और जांच के लिए कार्यालय व अन्य सुविधाओं की जरुरत है जो अभी उपलब्ध नहीं है। एेसे में यहां उत्तरलाई के निकट ही मर्ज हुए एक सरकारी स्कूल के भवन को चयनित किया गया है। संभवयता यह पहला हवाईसेवा का कार्यालय होगा जो किसी पुराने स्कूल से संचालित होगा।

 

बंक हाऊस भी लगाएंगे
तेल कंपनियों के यहां आने के बाद बाड़मेर में बंक हाऊस की सुविधा बढ़ी है। बंक में ही कार्यालय की सुविधा रहती है जिसमें वातानुकूलित माहौल होता है। बताया जा रहा है कि यहां बंक भी लगाए जाएंगे ताकि यात्रियों व स्टाफ को इसकी सुविधा मिल सके।

 

अब कंपनी की ओर से देरी
प्रशासन की ओर से तैयारियां कर ली गई है। अब कंपनी की ओर से एक टीम भेजी जाएगी जो इसको लेकर जांच करेगी और फिर अनुमति मिलते ही हवाई सेवा प्रारभ कर दी जाएगी। जमीन चिन्हित कर रहे है

 

जमीन चिन्हित की जा रही है।
अभी दो मर्ज हुए स्कूल बताए गए है। इसके अलावा बंक हाऊस की सुविधा भी रहेगी। पचास एकड़ जमीन देखी गई है। कंपनी के प्रतिनिधि आएंगे बाद में तिथि तय होगी। अभी तय नहीं है।- शिवप्रसाद मदन नकाते, जिला कलक्टर

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned