scriptबाड़मेर : 11 करोड़ की 7 किलोग्राम हेरोइन बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार | One arrested with heroin on Barmer | Patrika News

बाड़मेर : 11 करोड़ की 7 किलोग्राम हेरोइन बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार

locationबाड़मेरPublished: Feb 17, 2021 12:05:50 am

– एटीएस व बाड़मेर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पश्चिमी सरहद पर बिजराड़ थाना क्षेत्र में हुई कार्रवाई

BARMER POLICE NEWS

BARMER POLICE NEWS

बाड़मेर.
भारत-पाक पश्चिमी सरहद पर एसटीएस राजस्थान व बाड़मेर पुलिस ने सोमवार देररात कार्रवाई करते हुए सात पैकेट हेरोइन (सात किलोग्राम) बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। यह हेरोइन की खेप तस्करी के लिए पाकिस्तान से सीमा पार कर बाड़मेर पहुंची है। संभवत: खेप पाकिस्तानी तस्कर रोशनखान आइएसआइ की मदद से भेजी है।

एटीएस पुलिस के अनुसार बिजराड़ थाना क्षेत्र के आरबी की गफन चौराहे पर कार्रवाई करते हुए सीमा पार से तस्करी के लिए लाई गई 7 पैकेट हेरोइन (करीब सात किलोग्राम) जब्त कर आरोपी बचाया खां पुत्र शाहबखान निवाी आतरा, शिव, बाड़मेर को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से एक बाइक भी बरामद हुई है। आरोपी ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि यह खेप सीमा पार पाकिस्तान से आई है। एटीएस मादक पदार्थ की सीमा पार से तस्करी व आगे की सप्लाई को लेकर सख्ती से पूछताछ में जुटी है। एटीएस के मुताबिक जब्त हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत 11 करोड़ रुपए है। यह कार्रवाई जोधपुर एटीएस के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश उज्जवल के नेतृत्व में हुई।

एटीएस व बाड़मेर एसपी पहुंचे बिजराड़
पुलिस व एटीएस की संयुक्त कार्रवाई में बड़ी मात्रा में हेरोइन की बरामद होने पर एटीएस पुलिस अधीक्षक गौरव यादव व बाड़मेर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा बिजराड़ थाना पहुंचे। उन्होंने पूरे घटनाक्रम की जानकारी जुटाई। साथ ही सीमा पार से हुई तस्करी को लेकर सख्ती से जांच व तफ्तीश करने के निर्देश दिए।

बड़ी मात्रा में हेरोइन आने की आंशका
एटीएस ने आरोपी के कब्जे से 7 किलोग्राम हेरोइन की खेप बरामद की। आरोपी को सप्लाई पहुंचाने वाला मुख्य तस्कर एटीएस की पकड़ से दूर है। ऐसे में अंदेशा है कि सीमा पार से बड़ी मात्रा में और हेरोइन की सप्लाई पहुंची है। हालांकि अब तक कितनी खेप आई है और कहां सप्लाई हुई है। इसको लेकर एटीएस पुलिस सख्ती से पूछताछ में जुटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो