एक कट बंद किया फिर भी नियम तोड़ रहे, यातायात व्यवस्था जस की तस,जानिए पूरी खबर

Mahendra Trivedi

Publish: Mar, 14 2018 10:43:50 AM (IST)

Barmer, Rajasthan, India
एक कट बंद किया फिर भी नियम तोड़ रहे, यातायात व्यवस्था जस की तस,जानिए पूरी खबर

-कार्मिक नहीं देते ध्यान, कौन किधर से आ रहा

बाड़मेर.शहर की यातायात व्यवस्था पटरी से पूरी तरह से उतरी हुई है। कहीं पर भी नियमों की पालना होती नजर नहीं आती है। गलत दिशा में वाहनों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं है। शहर में ऐसे कई स्थान हैं, जहां पर पूरे दिन वाहन चालक गलत दिशा में आते-जाते रहते हैं, लेकिन उनको समझाइश या रोकने के लिए यातायात पुलिस गंभीर नजर नहीं है।

यातायात पुलिस के शहर में 16 ट्रैफिक प्वाइंट है। लेकिन एक-दो के अलावा कहीं पर भी कार्मिकों की तैनाती नहीं है। ऐसे में वाहन चालक नियमों को धत्ता बताते हुए चल रहे हैं। ऐसे में कई बार वाहन टकरा भी जाते हैं।
बाजार में लगता है जाम

शहर के भीतरी बाजार में दिन में लोडिंग वाहनों की आवाजाही से यातायात बाधित होता है। रास्ते संकरे होने के कारण कई बार जाम की स्थिति बन जाती है। वहीं शाम को तो हालात और अधिक खराब होते हैं। कई बार तो राहगीर भी नहीं निकल पाते हैं।
अब किया बीच सड़क के कट को बंद

पत्रिका के समाचार अभियान के बाद यातायात पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए सेवा सदन के सामने पुल के छोर पर बीच सड़क बनाए गए कट को बंद किया है। पत्रिका के 13 मार्च के अंक में 'दुर्घटना को बुलावा, बीच सड़क पर कट को यातायात पुलिस बता रही सुविधाÓ समाचार प्रकाशित किया गया था। जिसमें कट से दुर्घटना होने की आशंका जताई थी। इसके बाद पुलिस ने मंगलवार को कट को बेरिकेड्स रखकर अस्थायी रूप से बंद किया है।
यहां सबसे अधिक नियमों का उल्लंघन

कृषि मंडी का मुख्य द्वार
यहां एनएच से आने-जाने वाले वाहन गलत साइड में आते-जाते रहते हैं। यहां पर कोई पुलिसकर्मी तैनात नहीं है। सर्वाधिक वाहनों का आना-जाना औद्योगिक क्षेत्र की तरफ होता है। इसके कारण पुल की एक तरफ की सर्विस रोड पर दोनों तरफ से भारी वाहनों तक की आवाजाही चलती है। जबकि यह मार्ग एकतरफा ही है। इसके चलते दुर्घटना का खतरा हमेशा बना रहता है।

भीतरी शहर का पुल
पुल से शहर में आने वाले वाहन चालक हॉस्पिटल रोड की तरफ जाने के लिए गलत दिशा में जाते हैं। दूरी के चलते चालक गलत दिशा से होकर मुख्य हॉस्पीटल रोड पर आ जाते हैं, जबकि नियम का पालन करने पर अहिंसा सर्किल से यू-टर्न लेकर मुख्य मार्ग पर आना होता है। यहां पर यातायात प्वााइंट भी है। फिर भी गलत दिशा में वाहनों का आना-जाना होता रहता है। वहीं कई लोग पुल से होकर शहर से बाहर जाने के लिए भी गलत दिशा में जाते हैं। लेकिन यहां पर पुलिस अनदेखी करती ही नजर आती है।

नफरी की कमी
हमारे पास कार्मिकों की कमी है। फिर भी शहर के यातायात को सुचारू करने की कोशिश कर रहे हैं।

शिवलालसिंह, यातायात प्रभारी बाड़मेर

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned