पंजीयन के एक माह बाद किसानों को नहीं मिला ऋण

पंजीयन के एक माह बाद किसानों को नहीं मिला ऋण
One month after registration, farmers did not get loan

Moola Ram Choudhary | Publish: Aug, 08 2019 03:43:13 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

- किसानों ने बीसीसीबी बैंक के बाहर जताया विरोध

सिवाना. खरीफ फसल ऋण के लिए एक माह से अधिक समय पहले किसानों के करवाए पंजीयन के बाद भी ऋण नहीं देने से इनकी हालत खस्ताहाल हो गई है। इससे परेशान कुसीप गोलिया सहकारी समिति से जुड़े दर्जनों किसान बुधवार को स्थानीय बाड़मेर सेन्ट्रल को-ऑपरेटिव बैंक शाखा पहुंचे।

विशनसिंह खिंची कुसीप ने बताया कि सहकारिता विभाग के निर्देश पर ऋण के लिए किसानों ने ऑनलाइन पंजीयन करवाया। इसके बाद एक माह गुजर जाने के बावजूद किसानों के खाते में ऋण की राशि जमा नहीं की गई है। किसान इससे अधिक परेशान है।

किसान तनसिंह ने कहा कि यह किसानों के साथ सरासर धोखा किया है। सरकार ने पूर्ण ऋण माफी भी नहीं की। किसानों ने साहूकारों से उधार लेकर खरीफ फसलों की बुवाई की। बैकों के चक्कर काट रहे हंै। अधिकारी संतोषप्रद जबाब नहीं दे रहे हैं। शीघ्र ही ऋण नहीं देने पर धरना, प्रदर्शन करेंगे। .

कुछ राशि जमा करवाई-

कुसीप, गोलिया के 750 किसानों में से 550 ने ऑनलाइन पंजीयन करवाया है। कुछ किसानों के खाते में ऋण राशि जमा की गई है। लेकिन खातों में राशि नहीं बता रही है। इसके लिए उच्चाधिकारियों को अवगत करवाएंगे।

- जेठाराम चौधरी, ऋण पर्यवेक्षक सिवाना सहकारी विभाग

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned