scriptएक हजार विद्यार्थियों ने दी संस्कृति ज्ञान परीक्षा | One thousand students gave the culture knowledge exam | Patrika News

एक हजार विद्यार्थियों ने दी संस्कृति ज्ञान परीक्षा

locationबाड़मेरPublished: Jan 22, 2019 06:18:51 pm

https://www.patrika.com/barmer-news/

One thousand students gave the culture knowledge exam

One thousand students gave the culture knowledge exam

एक हजार विद्यार्थियों ने दी संस्कृति ज्ञान परीक्षा
13 विद्यालयों के विद्यार्थी हुए शामिल

चौहटन. स्थानीय बालिका आदर्श विद्या मंदिर माध्यमिक में सोमवार को अखिल भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा का आयोजन किया गया। क्षेत्र के तेरह विद्यालयों के एक हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने इसमें शिरकत की।
प्रधानाचार्य कमलेश शर्मा ने बताया कि परीक्षा का उद्देश्य देश के सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों के छात्र- छात्राओं को भारतीय जीवन मूल्यों व भारतीय संस्कृति और संस्कारों का ज्ञान करवाना है। परीक्षा प्रमुख विनोद खत्री ने बताया कि सोमवार को आयोजित परीक्षा में 13 सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों के एक हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में भाग लिया। उन्होंने बताया कि स्थानीय बालिका व बालक आदर्श विद्या मंदिर मंदिर के अलावा राजकीय सीनियर विद्यालय, राजकीय बालिका सीनियर विद्यालय, नवीन एकेडमी, शंकर बाल निकेतन, सेवरों का तला, खेराज का तला, रतासर, उमे की ढाणी, सोढा की ढाणी, आंटिया, उपरला व पोकरासर विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि परीक्षा में प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यालयों को पुरस्कार एवं परीक्षा में सहभागिता प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।
ये भी पढ़े…

जयराम को मिला जीवन, दिल के छेद का नि:शुल्क इलाज
बाड़मेर ञ्च पत्रिका . राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत 7 वर्षीय जयराम को नया जीवन मिला है। धोरीमन्ना ब्लॉक के मांगता गांव निवासी देवाराम के पुत्र जयराम के दिल में छेद था, जिसका हाल में मेडिपल्स हॉस्पीटल जोधपुर में ऑपरेषन हुआ है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलेश चैधरी ने बताया कि आरबीएसके टीम प्रभारी डॉ. दीपक अरोड़ा ने स्क्रीनिंग की, जहां जयराम को बीमारी से पीडि़त पाया गया। उन्होंने आरबीएसके के नोडल अधिकारी डॉ. प्रीतमोहिन्दर सिंह को बताया, जिन्होंने जोधपुर स्थित मेडिपल्स हॉस्पीटल में इलाज का समय लेकर देवाराम को वहां भिजवाया। एडीएनओ डॉ. प्रवीण चारण ने बताया कि 5 जनवरी 2019 को जयराम का ऑपरेशन हुआ ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो