scriptमहाविद्यालय विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं शुरू | Online classes begin for college students | Patrika News

महाविद्यालय विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं शुरू

locationबाड़मेरPublished: Apr 19, 2020 01:43:00 am

Submitted by:

Moola Ram

स्थानीय एमबीसी राजकीय कन्या महाविद्यालय में विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन कक्षाए शुरू

बाड़मेर. स्थानीय एमबीसी राजकीय कन्या महाविद्यालय में विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन कक्षाए शुरू हुई। कॉलेज प्राचार्य डॉ. हुक्माराम सुथार ने बताया कि कोरोना तीनों संकायों के 11 विषयों में प्रोफेसर्स स्नातक एवं स्नातकोत्तर कक्षाओं में छात्राओं को ऑनलाइन परामर्श दे रहे हैं।
यू ट्यूब, व्हाट्सप्प ग्रुप्स , गूगल क्लासेज और जूम के जरिये परीक्षाओं से जुड़ा कंटेंट और क्लासेज जारी हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर मुकेश पचैरी ने बताया कि इस माध्यम का सबसे बड़ा फायदा यह है कि एक लेक्चर को विधार्थी दे अपनी सहूलियत के अनुसार कई बार देखकर अच्छी तरह समझ सकते हैं।
कला संकाय में असिस्टेंट प्रोफेसर घनश्याम बीठू, सरिता लीलड,गनपत सिंह, कॉमर्स में मांगीलाल जैन और डायालाल सांखला, विज्ञान में गणेश कुमार ,गायत्री तंवर, पूराराम जाखड़, सूरज प्रकाश सेवाएं दे रहे है।

ये भी पढ़े…
किसानों की समस्याओं पर चर्चा , ज्ञापन भेजा

बाड़मेर. भारतीय किसान संघ की ओर से मंगलवार को किसानों की समस्या को लेकर ऑनलाइन बैठक का आयोजन हुआ। जिलामंत्री प्रहलाद सियोल ने बताया िकइस दौरान किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर जिला कलक्टर को ज्ञापन भेजा गया
जिसमें जिले से बाहर रहने वाले किसानों को घर आने, मंडी नियमों के काटा काटने प्रथा को बंद करने, किसानों को ऋण दिलाने, इसबगोल उत्पादक किसानों को बीमा क्लेम में शामिल करने सहित अन्य मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। बैठक में हेमराज, दलाराम , हरिराम मांजू, जिलामंत्री प्रहलाद सियोल, हंसराज चैधरी, लाधूराम, दुर्गाराम, धूडाराम गोरसिया शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो