scriptसात दिन बाद खुले बाजार, कहीं कोरोना का डर तो कहीं बेपरवाही | Open market after seven days, fear of corona somewhere and inattentive | Patrika News

सात दिन बाद खुले बाजार, कहीं कोरोना का डर तो कहीं बेपरवाही

locationबाड़मेरPublished: Jul 12, 2020 08:31:02 pm

Submitted by:

Dilip dave

– दुकानों पर खरीदार को पहुंचे लोग, मास्क लगाए, सोशल डिस्टेंस की नहीं पालना- एेतिहात के तौर पर सब्जी मंडी रखी बंद

सात दिन बाद खुले बाजार, कहीं कोरोना का डर तो कहीं बेपरवाही

सात दिन बाद खुले बाजार, कहीं कोरोना का डर तो कहीं बेपरवाही



बाड़मेर. बाड़मेर शहर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच लगाया लॉकडाउन सात दिन की अवधि पूर्ण होने पर शनिवार को हट गया। लॉकडाउन हटने के साथ ही बाजार में रौनक फिर से छा गई। दुकानें खुलने की छूट मिलने पर जहां दुकानदार खुश दिखाई दिए तो लोग भी जरूरत का सामान खरीदने बाजार पहुंचे। इससे बाजार में चहल-पहल नजर आई। इस दौरान कहीं कोरोना संक्रमण के डर के बीच लोग मास्क लगाए नजर आए तो कहीं सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं हो रही थी। इस दौरान नई सब्जी मंडी को एेतिहात के तौर पर बंद रखा गया। हालांकि बाजार बाकी बाजार सुबह दस बजे से दोपहर चार बजे तक खुला रहा। इसके बाद दुकानें बंद हुई तो बाजार में भीड़भाड़ कम दिखी।
बाड़मेर में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों के चलते ४ जुलाई को जिला कलक्टर ने शहर में लॉकडाउन लगाया। एेसे में दुकानें बंद करने के साथ ही लोगों की आवाजाही पर भी सख्ती रखने के निर्देश दिए गए। पिछले सात दिन से बाजार बंद रहने से लोगों की आवाजाही अपेक्षाकृत कम नजर आ रही थी। शनिवार को लॉकडाउन पूर्ण होने पर जिला प्रशासन ने सुबह दस से दोपहर चार बजे तक दुकानें खोलने की छूट दी। एेसे में पहले दिन ही बाजार में लोगों की आवाजाही सामान्य दिनों जैसी दिखाई दी। दुपहिया वाहनों के साथ पैदल भी लोग बाजार में खरीदारी करने पहुंचे। इस दौरान कई दुकानों पर लोगों की भीड़ नजर आई। दूसरी ओर सात दिन बाद दुकानें खुलने की छूट मिलने पर दुकानदार खुश नजर आए।
सोशल डिस्टेंस की नहीं पालना- लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच लॉकडाउन हटते ही लोगों की बेपरवाही फिर से नजर आई। बाजार में सोशल डिस्टेंस की कहीं भी पालना नहीं होती दिखी। लोग बेपरवाही से घूम रहे थे। हालांकि अधिकांश लोगों ने मास्क जरूर लगा रखे थे।
सब्जी मंडी बंद- कोरोना के चलते पुरानी सब्जी मंडी इलाके को प्रशासन ने जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर रखा है। एेसे में वहां दुकानें बंद होने के साथ आवाजाही पर रोक है। दूसरी ओर शनिवार को नई सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन के बाहर की दुकानों को भी एेतिहात के तौर पर बंद रखा गया। एेसे में लोगों को सब्जी खरीदने में दिक्कत हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो