scriptबिजली दरें बढ़ाने का विरोध, भाजपा ने सौंपा ज्ञापन | Opposition to increase electricity rates, BJP submitted memo | Patrika News

बिजली दरें बढ़ाने का विरोध, भाजपा ने सौंपा ज्ञापन

locationबाड़मेरPublished: Feb 13, 2020 12:04:11 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

राज्य सरकार द्वारा बिजली की दरों में की गई बढ़ोतरी का विरोध करते हुए जिलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल व नगर अध्यक्ष सुरेश मोदी के नेतृत्व में राज्यपाल के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौपा।

Opposition to increase electricity rates, BJP submitted memo

Opposition to increase electricity rates, BJP submitted memo

बाड़मेर. राज्य सरकार द्वारा बिजली की दरों में की गई बढ़ोतरी का विरोध करते हुए जिलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल व नगर अध्यक्ष सुरेश मोदी के नेतृत्व में राज्यपाल के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौपा।

भाजपा जिला आदूराम मेघवाल ने बताया कि कांग्रेस ने घोषणा पत्र में जनता से वादा किया था कि बिजली की दरें नही बढ़ाई जाएगी। लेकिन अब कांग्रेस सरकार ने बिजली की दरों को बढ़ाकर आमजन के साथ धोखा किया है। जिससे आमजन पर असर पड़ेगा।
नगर अध्यक्ष सुरेश मोदी ने कहा कि बिजली की बढ़ी दरों को तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाए। इस मौके पर जिला महामंत्री कैलाश कोटडिय़ा, वरिष्ठ नेता स्वरूप सिंह खारा, प्रतिपक्ष नेता पृथ्वी चण्डक, भाजयुमो जिलाध्यक्ष देवीलाल कुमावत,
जिला प्रमुख प्रतिपुष्टि रमेशसिंह इन्दा, सवाई कुमावत, आनन्द पुरोहित, राजुदास भील, हरीशसिंह राठौड़, प्रकाश खत्री,दीपक कड़वासरा, धनराज जोशी, किशोर भार्गव, किशन माली, गणपत गुप्ता, कौशल जोशी, धनपतसिंह, जालमसिंह आदि मौजूद थे।

ये भी पढ़े…
लाभार्थी किसानों को मिलेगा तीन लाख का केसीसी

-पीएम किसान निधि योजना

बाड़मेर. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की प्रथम वर्षगांठ के मौके पर लाभार्थी सभी किसानों को तीन लाख तक का किसान क्रेडिट कार्ड स्वीकृत किए जाएंगे।
जिला कलक्टर अंशदीप ने बताया कि 24 फरवरी 2020 को पीएम किसान योजना को एक वर्ष पूर्ण हो रहा है। इस मौके पर कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशानुसार आगामी 24 फरवरी तक अभियान चलाकर प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के लाभार्थियों को तीन लाख लिमिट तक के किसान क्रेडिट कार्ड स्वीकृत किए जाएंगे।
लीड बैंक अधिकारी राजकुमार ने बताया कि अभियान के तहत किसानों को बिना किसी गारंटी के केसीसी के तहत एक लाख साठ हजार रुपए तक का ऋण स्वीकृत किया जा सकता है।

ऋण की प्रक्रिया को भी सरल बना दिया गया है। उन्होने बताया कि अब बिना किसी गारंटी के ही ऋण प्राप्त किया जा सकता है।
साथ ही किसान यदि समय से ऋण चुकता कर देते है तो उन्हें तीन लाख तक का ऋण सिर्फ चार फीसदी ब्याज (ब्याज अनुदान सहित) पर मिल सकेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो