#Corona virus धार्मिक स्थलों पर सावचेती बरतने के आदेश

शिव उपखंड क्षेत्र के धार्मिक स्थलों पर कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए विभिन्न उपाय किए जाने के लिए गुरुवार को उपखंड मजिस्ट्रेट ने ट्रस्ट प्रतिनिधियों को पत्र भेजकर आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए।

बाडमेर. शिव उपखंड क्षेत्र के धार्मिक स्थलों पर कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए विभिन्न उपाय किए जाने के लिए गुरुवार को उपखंड मजिस्ट्रेट ने ट्रस्ट प्रतिनिधियों को पत्र भेजकर आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए।

उपखंड अधिकारी ने बाबा रामदेव अवतार धाम मंदिर रामदेरिया, गरीबनाथ मठ शिव,मठ भिंयाड़, चमनगिरी मठ हरसाणी के प्रतिनिधियों को आदेश जारी कर बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम के लिए सार्वजनिक जीवन एवं स्वास्थ्य के खतरे को देखते हुए संपूर्ण जिले में धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी हुए हैं, जिसके अनुसार 20 या इससे अधिक व्यक्ति एक स्थान पर एकत्रित नहीं हो सकते हैं।

इस धारा की पालना सुनिश्चित करने के साथ ही धार्मिक स्थल परिसर जहां पर भीड़ की संभावना अधिक रहती है, वहां फर्श, रेलिंग, दरवाजे, खिड़कियां इत्यादि को प्रतिदिन एक प्रतिशत सोडियम हाइपोक्लोराइट सोल्यूशन के माध्यम से विसंक्रमित करने की कार्रवाई करें।

परिसर में हैंड सेनिटाइजर उपलब्ध करवाने के साथ ही सभी स्थानों पर पर्याप्त मात्रा में आईईसी के माध्यम से लोगों को उक्त वायरस से संक्रमण रोकने के संबंध में जागरूक करने का कार्य किया जाए।

ये भी पढ़े....

कोरोना रोग बचाव पोस्टर का विमोचन

बालोतरा. नगर में गुरुवार को कोरोना रोग प्रकोप बचाव को लेकर पोस्टर का विमोचन किया गया। चिकित्सा विभाग के खंड प्रबन्धक विजयसिंह ने बताया कि उपखंड अधिकारी रोहित कुमार, तहसीलदार नरेश सोनी, खंड मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आर. आर. सुथार ने कोरोना वायरस जागरूकता संबंधी बैनर का विमोचन किया।

इन्होंने उपस्थित जनों को रोग के लक्षण, बचाव के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अधिकाधिक जनों को इसकी जानकारी दें।

इससे की रोक को बढऩे से रोका जा सके। इस अवसर पर मलेरिया निरीक्षक ओंकारसिंह, ब्लॉक आशा सुपरवाइजर सौरभ पंवार, आदि मौजूद थे।

कोरोना से बचाव को लेकर लगाए बैनर

समदड़ी. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर भलरों का बाड़ा ग्राम पंचायत ने आमजन को जागरूक करने को लेकर पंचायत क्षेत्र में कई स्थानों पर बैनर लगाए हैं। सरपंच गोपाराम पटेल ने बताया कि जगह जगह बैनर लगाकर आमजन को रोग बचाव की जानकारी दी जा रही है।

Show More
Moola Ram Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned