बाड़मेर : बार्डर पर पाक घुसपैठिए को बीएसएफ ने किया ढेर, जानिए पूरी खबर

- भारत-पाक बॉर्डर स्थित बाखासर क्षेत्र में हुई वारदातए नकली नोट प्रकरण के बाद बॉर्डर पर था हाई अलर्ट

By: भवानी सिंह

Updated: 08 Aug 2020, 07:27 PM IST

बाड़मेर. भारत-पाक बॉर्डर स्थित बाखासर क्षेत्र के बीकेडी पोस्ट के पास शुक्रवार देररात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान की ओर से तारबंदी पार कर भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे एक संदिग्ध को गोली से मार गिराया। बीएसएफ गश्ती दल ने पहले चेतावनी में हवाई फायर किया, लेकिन संदिग्ध युवक तारबंदी की फेंसिंग पार भारतीय सीमा में घुस गया और चेतावनी न मानने पर गोली मार दी।


पुलिस के अनुसार बाखासर क्षेत्र के बीकेडी पोस्ट क्षेत्र में बीएसएफ की रात्रि के समय रोजाना की तरह जीप्सी में गश्त चल रही थी। इस दौरान शुक्रवार देररात करीब 12 बजे फैंसिंग पर एक युवक नजर आया। बीएसएफ जवानों ने जैसे ही फैंसिग (तारबंदी)पास हलचल देखी तो चेतावनी देते हुए सरेंडर करने की बात कहीं, लेकिन संदिग्ध युवक चेतावनी के बावजूद तारबंदी पार भारतीय सीमा में कूद गया। और दौडऩे लगा तो बीएसएफ के जवानों ने गोली चलाकर मौके पर ढेर कर दिया। घुसपैठ की सूचना मिलने पर बीएसएफ के साथ अन्य भारतीय सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने मामले की जानकारी जुटाई है। साथ ही पुलिस अधिकारियों ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर सेड़वा स्थित अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। जहां पोस्टमार्टम करवाया। दरअसल, सीमा पार कर भारत में भारतीय मुद्रा के नकली नोट की खेप आने के बाद बॉर्डर पर हाई अलर्ट कर दिया गया था।


बीएसएफ के साथ हुई पाक रेंजर्स की बैठक
बीएसएफ के अधिकारियों ने संदिग्ध युवक के पाक से भारतीय सीमा में घुसने के बाद गोली चलाकर मार गिराने की सूचना पाक रेंजर्स को पहुंचाई है। उसके बाद बीएसएफ व पाक रेंजर्स की साथ में बैठक हुई है। जिसमें बीएसएफ की ओर से घटनाक्रम को लेकर एक पत्र दिया गया है। जिसमें पाक रैंजर्स हैड क्वार्टर से स्वीकृति मिलने के बाद पाक रैंजर्स जबाव देगा। इस दौरान मृतक का शव बाड़मेर पुलिस कस्टडी में मोर्चरी में रखवाया गया है।


एसपी पहुंचे घटनास्थल
सूचना मिलने पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा, डिप्टी अजीतसिंह सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी जुटाई है। एसपी ने बताया कि बीएसएफ की ओर से बताया कि सीमा पार करते हुए एक संदिग्ध युवक को मार गिराया है। मृतक की शिनाख्त नहीं हुई है। बीएसएफ की रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्यवाही करेंगे।

भवानी सिंह Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned