scriptVIDEO: बाड़मेर में PAK घुसपैठिए को BSF जवानों ने मार गिराया, बॉर्डर की तारबंदी कर रहा था पार | Pakistan Intruder shot dead near Barmer Border by BSF Jawans | Patrika News

VIDEO: बाड़मेर में PAK घुसपैठिए को BSF जवानों ने मार गिराया, बॉर्डर की तारबंदी कर रहा था पार

locationबाड़मेरPublished: Aug 08, 2020 01:16:58 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

– देर रात एक बजे अवैध तरीके से कर रहा था बॉर्डर पार, चेतावनी के बाद भी नहीं रुका

6.jpeg
जयपुर।

भारत-पाकिस्तान की पश्चिमी सीमा पर बाड़मेर में ब्राह्मणों की ढाणी क्षेत्र में पाक की ओर से घुसपैठ की कोशिश हुई। यहां रात करीब एक बजे 20-22 साल का एक युवक पाकिस्तान की ओर से तारबंदी पार करने की नापाक कोशिश में था। मुस्तैद बीएसएफ जवानों की निगाह पड़ते ही उन्होंने युवक को चेतावनी दी लेकिन युवक तारबंदी की ओर चढऩे लगा, जिसपर बीएसएफ जवान ने युवक को गोली मार दी।
घटना देर रात करीब एक बजे बाड़मेर जिले की है। गोली दागने के बाद भी युवक भारत की ओर तारबंदी में आ गिरा। उसने यहीं पर दम तोड़ दिया। बीओपी पर तैनात सेना के जवानों ने तुरंत युवक की मौत की सूचना उच्चाधिकारियों को दी। बाखासर थाना क्षेत्र में बीएसएफ ने सूचना दी है।
पाकिस्तान को दी सूचना
इधर, पाकिस्तान को भी युवक के सीमापार से आने की सूचना दे दी गई है। पाकिस्तान की ओर से इसको लेकर कोई पुष्टि अब तक नहीं की गई है। खबर लिखे जाने तक शव तारबंदी के पास ही रहा। बीएसएफ डीआईजी सहित अधिकारियों के बॉर्डर पहुंचेंगे। तब जाकर इस मामले में पूरी तरह से कार्रवाई की जाएगी।
दो दिन पहले ही पकड़े थे साढ़े छह लाख के नकली नोट
पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की आशंका अब और बलवती हो रही है। दो दिन पहले ही बाड़मेर में 6.50 लाख के नकली नोट बरामद कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इन नए नकली नोटों के तार सीमा पार से जुड़े होने की आशंका है। इधर शनिवार को तारबंदी पार कर घुसपैठिए के आने की घटना ने भी सुरक्षा एजेंसियों को और सचेत कर दिया है।
बीएसएफ की मुश्तैदी से घुसपैठिए को मार गिराया गया लेकिन यह घटना पाकिस्तान की नापाक हरकतें बढऩे का संकेत दे रही है। वहीं नकली नोट केस की जांच करने के लिए एसओजी की टीम भी सक्रिय कर दी गई है। टीम के अफसरों ने शुक्रवार को इस बारे में आरोपियों से पूछताछ भी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो