script bogus labour officer arrestd, while recovery | वसूली करते फर्जी श्रम अधिकारी धराया | Patrika News

वसूली करते फर्जी श्रम अधिकारी धराया

आरोपी का भाई है पीसीएस अफसर, भाभी है श्रम परिवर्तन अधिकारी

आजमगढ़

Published: February 12, 2016 11:50:07 am

आजमगढ़. फर्जी श्रम अधिकारी बनकर लालगंज में वसूली कर रहे एक युवक को देवगांव कोतवाल ने धर दबोचा। आरोपी को जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तार आरोपी का भाई ट्रेजरी अफसर व भाभी श्रम परिवर्तन अधिकारी है। इससे पहले भी वह व्यापारियों से लाखों रुपये वसूल चुका था।
अतरौलिया थाना क्षेत्र के अजगरा गांव निवासी शेर बहादुर सिंह का बड़ा पुत्र आनंद पीसीएस अफसर है।

वर्तमान में वह ट्रेजरी अधिकारी पद पर तैनात है जबकि आनंन की पत्नी पल्लवी श्रम परिवर्तन अधिकारी है। आनंद का छोटा भाई राजन सिंह घर पर ही रहता है। बताते हैं कि बुधवार को राजन लालगंज कस्बे में पहुंचा और स्वयं को श्रम परिवर्तन अधिकारी बताते हुए व्यापारियों से करीब 35 हजार वसूली की। देर शाम वह एक व्यवसायी के पास पहुंचा तो व्यवसायी को उस पर शक हो गया। उसने श्रम कार्यालय में फोन कर पूछा कि यह अधिकारी कौन है। जब कार्यालय से बताया गया कि इस नाम का कोई अधिकारी जिले में तैनात नहीं है तो उसने इसकी जानकारी देवगांव कोतवाल जगदीश प्रसाद को दी। कोतवाल फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और राजन को गिरफ्तार कर लिये। जानकारी होने पर दर्जनों व्यवसायी मौके पर पहुंच गये। पता चला कि कुछ दिन पूर्व वह कस्बे में आया था और व्यवसायियों से साढ़े पांच लाख रुपये वसूलकर ले गया था। पुलिस की माने तो खुद आरोपी ने इस बात को स्वीकार किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने 31 रनों से जीता पहला वनडे, ये है भारत की हार का सबसे बड़ा कारणभारत विरोधी कंटेंट चलाने वाले यूट्यूब चैनलों के खिलाफ होगा एक्शन- अनुराग ठाकुरभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायाटोक्यो पैरालंपिक में Gold Medal लाने वाली अवनी लेखारा तक पहुंची खास XUV700, आनंद महिंद्रा ने कहा 'Thank You'पापा के खजानें को 25 साल बाद लेकर आए घर, जानें चोरी की गई Royal Enfield Bullet को खोजने की अद्भुत कहानीसेना में भर्ती की तैयारी के दौरान लिया संकल्प, जम्मूकश्मीर से कन्याकुमारी तक करेगा पैदल यात्राक्या है IREDA, मोदी सरकार क्यों इसमें करने जा रही 1500 करोड़ रुपए का निवेश, जानिए सब कुछUP PCS Main 2021 Postponed: यूपी पीसीएस की मुख्य परीक्षा स्थगित, ये हैं नयी तारीख
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.