scriptलोग पहन कर पहुंचे काले कपड़े और पुलिस ने कहा उतारने को क्यों, जानिए पूरी घटना, पढि़ए समाचार | People wear black clothes and police said why not take the full story | Patrika News
बाड़मेर

लोग पहन कर पहुंचे काले कपड़े और पुलिस ने कहा उतारने को क्यों, जानिए पूरी घटना, पढि़ए समाचार

यातायात व्यवस्था बिगड़ी, हुई परेशानी

बाड़मेरJan 16, 2018 / 11:25 pm

Dilip dave

बालोतरा.पचपदरा में रिफाइनरी कार्यशुभारंभ समारोह स्थल पर लोगों से उतरवाए गए काले कपड़े

बालोतरा.पचपदरा में रिफाइनरी कार्यशुभारंभ समारोह स्थल पर लोगों से उतरवाए गए काले कपड़े

बालोतरा.
पचपदरा रिफाइनरी शुभारंभ समारोह में समस्त व्यवस्थाएं चाक चौबंद होने के बावजूद खस्ताहाल यातायात व्यवस्था पर हजारों जनों को परेशानियां उठानी पड़ी। मुख्य मार्गों पर लंबा जाम लगने पर लोगों को घर पहुंचने में घंटों समय लगा। वहीं इन्हें कई किलोमीटर पैदल चलना पड़ा। बिगड़ी यातायात व्यवस्था में यातायात पुलिस एक से दूसरे छोर के अलावा कहीं नहीं दिखी।
रिफाइनरी कार्य शुभारम्भ समारोह में पेयजल, बैठने सहित अन्य सुविधाएं ठीक रही, लेकिन बिगड़ी यातायात व्यवस्था ने इन सब पर पानी फेर दिया। समारोह बाद घरों को लौटते समय लोगों को बहुत अधिक परेशानियां उठानी पड़ी। सम्पर्क व मुख्य मार्गों पर लगे लंबे जाम पर लोगों को तीन से चार किलोमीटर दूरी तय करने में डेढ़ से दो घंटे का समय लगा। गाडिय़ों के भीतर व ऊपर बैठे लोगों को दिक्कत उठानी पड़ी। सम्पर्क मार्गों में ही यातायात में फंसें बहुत से लोग कई किलोमीटर पैदल चलकर मुख्य मार्ग तक पहुंचे। इसमें अलावा पार्किंग स्थल पर फैली रेत में दर्जनों छोटे व बड़े वाहन फंस गए। इन्हें बाहर निकालने के लिए क्रेन नहीं थी। वाहनों को बाहर निकालने में लोगों के पसीने छूट गए।
– समारोह में शामिल होने वाले लोगों को काले कपड़े नहीं पहनकर आने के लिए प्रशासन ने पूर्व में ही निर्देश दे रखे थे, लेकिन बहुत से लोग काले रंग का जैकेट, स्वेटर, मफलर, टोपी पहन के पहुंचे। पुलिस ने इन्हें उतरवाया। इस पर इन्हें सुरक्षित रखने को लेकर आमजन को बड़ी परेशानी उठानी पड़ी।
सेल्फी को लेकर मची हौड़- आयोजन स्थल के विशाल सजावटी डेम, बड़े स्तर की व्यवस्थाएं, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री के बड़े-बड़े कट आउट, विशेष सुरक्षा बल के गनमैनआदि के साथ सेल्फी लेने को लेकर लोगों में हौड़ देखने को मिली। महिलाएं भी पीछे नहीं थी।
उन्होंने खूब सेल्फियां ली।
बोतलों के लगे ढेर- समारोह में तीन लाख से अधिक लोग शामिल हुए। इस पर पानी की बोतलों की खूब बिक्री हुई। आयोजन स्थल पर जगह जगह पड़ी बोतलों को चुनने के लिए महिलाएं व किशोरियां उमड़ पड़ी। इस काम में वे देर शाम तक जुटी रही। शाम को ये इन्हें बोरियों में भरके रवाना हुई।
प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर देखने उमड़ी भीड़- समारोह शुरूआत होने से पूर्व ही यहां हेलीकॉप्टरों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। इस पर इन्हें देखने के लिए लोग रेत के टीले पर जमे रहे। दोपहर में सेना के हेलीकॉप्टर में प्रधानमंत्री के पहुंचने के समाचार पर ये हेलीपेड पर नजरें जमाए बैठे। हेलीकॉप्टर उतरने पर इन्होंने मोदी-मोदी के नारे लगाए।
काले गुब्बारे उड़ाए-रिफाइनरी कार्य शुभरम्भ समारोह को लेकर कांग्रेस ने नाराजगी जताते हुए काले गुब्बारे छोड़ विरोध जताया। शहर में

गुब्बारे उड़ते देखे गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो