scriptप्लास्टिक मानव, पशु दोनों के लिए अभिशाप | Plastic curse for both humans and animals | Patrika News

प्लास्टिक मानव, पशु दोनों के लिए अभिशाप

locationबाड़मेरPublished: Oct 18, 2019 09:18:53 pm

Submitted by:

Ratan Singh Dave

– नुक्कड़ नाटक से प्लास्टिक दुष्परिणामों की दी जानकारी

Plastic curse for both humans and animals

Plastic curse for both humans and animals

बालोतरा. तेरापंथ महिला मण्डल की ओर से नगर के न्यू तेरापंथ भवन में प्लास्टिक के दुष्परिणामों की जानकारी देने को लेकर नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया।

साध्वी पुण्यप्रभा के सान्निध्य में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाआें ने भाग लेकर प्लास्टिक उपयोग नहीं करने का संकल्प लिया।
कन्या मण्डल सदस्यों ने नुक्कड़ नाटक मंचन से प्लास्टिक के दुष्परिणामों की जानकारी दी। साध्वी पुण्य प्रभा, तेरापंथ महिला मण्डल अध्यक्ष अयोध्यादेवी ओस्तवाल ने कहा कि प्लास्टिक मानव, पशु जीवन के लिए अभिशाप है।
इसके उपयोग से कई प्रकार की बीमारियां होती हैं, तो मूक पशु मरते हैं। इस पर इनका उपयोग नहीं करें। मंत्री रानी बाफना ने प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि मण्डल ने 15 दिवस में नगर परिषद, सहित कार्यालयों, सब्जी मण्डी, बाजार में आमजन, व्यापारियों से सम्पर्क कर उन्हें प्लास्टिक उपयोग के दुष्परिणामों की जानकारी दी।
3 हजार से अधिक कपड़े की थैलियां वितरित की। कार्यक्रम संयोजक प्रभा सिंघवी ने उपस्थित जनों को प्लास्टिक उपयोग नहीं करने व दूसरों को इसके लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर उपाध्यक्ष उर्मिला सालेचा, चन्द्रा बालड़, सह मंत्री संगीता बोथरा, रेखा श्रीश्रीमाल, प्रचार मंत्री पुष्पा सालेचा, कन्या मण्डल प्रभारी इंदू भंसाली आदि पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे। मंत्री रानी बाफना ने आभार ज्ञापित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो