scriptVideo : वीणा की झंकार, ढोलक की थाप व योग के साथ हमराह हुए शहर वासी | Pledge of healthy democracy with health | Patrika News

Video : वीणा की झंकार, ढोलक की थाप व योग के साथ हमराह हुए शहर वासी

locationबाड़मेरPublished: Apr 14, 2019 08:20:21 pm

Submitted by:

Moola Ram

सेहत के साथ स्वस्थ लोकतंत्र की शपथ
– शहर के आदर्श स्टेडियम में हुआ कार्यक्रम- रस्साकस्सी में बीएसएफ से जीते शहरवासी
– सुबह-सुबह चखा खींच, दही-मक्खन रोटी का नाश्ता- दौड़ लगाई, योगा किया और चलाई साइकिल

Pledge of healthy democracy with health

Pledge of healthy democracy with health

बाड़मेर. राजस्थान पत्रिका के कार्यक्रम हमराह में सेहत के साथ रविवार की सुबह स्वस्थ लोकतंत्र की शपथ ली गई। मौजूद शहरवासियों ने कहा कि स्वच्छ छवि, ईमानदार और लोकतांत्रिक मूल्यों का निर्वहन करने वाले सांसद चुनेंगे और देश के लोकतंत्र को स्वस्थ बनाएंगे।
यहां वीणा पर भजन, योगा, रस्साकस्सी, अनुलोम विलोम, दौड़ और सेहत से जुड़ी जानकारियों ने लोगों को आकर्षित किया। योग शिक्षक हनुमानराम डऊकिया ने शंखनाद कर कार्यक्रम प्रारंभ किया और जसवंत डूडी के मोरचंग वादन ने माहौल को सतरंगी बना दिया।
सीमा सुरक्षा बल के 115वीं वाहिनी के जवानों व शहरवासियों के बीच रस्सा कस्सी में शहर वासियों ने जीते। विजेताओं को ओमश्री स्पोर्टस की ओर से सम्मानित किया गया। बीसएसएफ कमांडेट प्रदीप कुमार शर्मा, चंद्र शेखर पुरोहित व रघुवीरसिंह तामलोर ने उत्साहवद्र्धन किया।
वीणा के सुर

ग्रामीण विकास एंव चेतना संस्थान के कलाकार सुरेश जाणी, गोपाल जांगिड, देवीलाल सुथार, कमलाराम माली, भरत सुथार, जगदीशसिंह परमार, हनुमान दास, अर्जून जाणी, देवीसिंह, विशाल गिरी, प्रेम फु लवारी, अजय चौधरी, उदीत शर्मा, शयामलाल ढाढी, सुरभि संस्थान के रजनीकांत शर्मा व सुर संगम संस्थान के नरसिंह बाकोलिया, दिव्यांग धापू ने भजन प्रस्तुत किए।
ये भी चर्चित

कार्यक्रम के दौरान दौरान गोविंद आचार्य, दीपक व दिनेश सांगेला ने आमजन को मोटापा घटाओं, मोटापा बढ़ाओं के बारे में जानकारी दी। मनोरोग चिकित्सक डॉ ओमप्रकाश डूडी ने युवाओं को मोबाइल से दूर रहने की बात कही। छोगालाल सोनी ने प्राकृतिक चिकित्सा के गुर बताएं। अध्यात्म विज्ञान सत्संग केन्द्र के मूलाराम माली , अर्जुनसिंह, नाथाराम जांगिड़, झामनदास सिंधी, मोहित व वभूताराम ने सहज योग की जानकारी दी।
पेंटर रघु डऊकिया ने लोगों को पेंटिंग की बारिकियों के बारे में बताया। महिपाल कमेडिया ने मार्शल आर्ट की जानकारी दी। योग शिक्षक हनुमानराम डऊकिया, गोकुलाराम सोनी व जोगाराम शर्मा ने नियमित योग के फ ायदे बताए।
गोपंच गव्य की जानकारी दी

मोहन गोशाला दांता के खेमाराम आर्य, जितेन्द्र शास्त्री, करनाराम हूडडा, राहुल, भूवनेश, बांकाराम जाणी ने पंचग्व्य चिकित्सा व देशी खानपान से स्वस्थ रहने की जानकारी दी गई।

सराहनीय कार्यक्रम
ग्रामीण विकास एवं चेतना संस्थान सचिव विक्रमसिंह चौधरी ने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से लुप्त हो रही कलाओं को सरंक्षण मिलता है।

ओमश्री स्पोर्टस के रघुवीरसिंह तामलोर ने कहा कि हमराह शहरवासियों के लिए अनूठी सौगात है। मरूगूंज के जगदीशसिंह, रिच हॉबी क्लासेज की उषा पुरोहित, कंवराजसिंह व नरेन्द्रसिंह तामलोर ने सम्बोधित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो