बाड़मेर. राजकीय पॉलिटेक्निकल महाविद्यालय बाड़मेर के विद्यार्थियों ने 3 सूत्री मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।नरेंद्र चौधरी ने बताया कि बाड़मेर के छात्र नेता प्रवीण सिंह मीठडी के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शित कर ज्ञापन सौंपा। विद्यार्थियों की मांग है कि जेइएन भर्ती में डिप्लोमाधारी विद्यार्थी है, उनको मौका दिया जाए ।

सीएसआर फंड को विद्यार्थियों के अध्ययन व उनके विकास के लिए खर्च किया जाए। पेट्रोलियम क्षेत्र की कंपनियां में स्थानीय युवा को रोजगार दिया जाए। दिनेश शेरा, जेठाराम, जोगेंद्र कुमार, लवली पालीवाल, पंकज कुमार, मनोहर सिंह, मानाराम लेगा, सरवन कुमार, दशरथ, तनवीसिंह, पुंजराज सिंह आदि उपस्थित थे।

शिक्षक समस्याओं के निराकरण को लेकर सौंपा ज्ञापन

बाड़मेर. राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के प्रदेश व्यापी आह्वान के तहत जिला मुख्यालय पर शिक्षक समस्याओं के निराकरण को लेकर मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा गया। संघ के जिला प्रवक्ता मोहन सिंह माचरा ने बताया कि जिला मुख्यालय पर जिला मंत्री गोरधनराम प्रजापत, ब्लॉक अध्यक्ष खेताराम माचरा व रुखमणराम सियाग के नेतृत्व में जिला प्रमुख महेंद्र कुमार चौधरी, नगर परिषद सभापति दिलीप कुमार माली, शिव प्रधान महेंद्र जाणी, बाड़मेर ग्रामीण प्रधान जेठी देवी को शिक्षकों की लंबित समस्याओं का निराकरण के लिए उक्त ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में बताया गया कि शिक्षा शिक्षार्थी एवं शिक्षकों से संबंधित समस्याएं लंबित है,जिनका द्विपक्षीय वार्ता कर समाधान किया जाए। कांग्रेस जन घोषणा पत्र 2018 में शिक्षकों से संबंधित किए गए वादों को पूर्ण किया जाए। शिक्षकों की समस्या का समाधान नहीं होने पर उन्होंने आंदोलन की चेतावनी दी। इस अवसर पर ब्लॉक मंत्री मनोज कुमार जाखड़, दिलीप चौधरी, ओम प्रकाश मिर्धा, शेरा राम हुडा, गोसाई राम जाखड़ आदि शिक्षक नेता मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned