scriptयहां तो मौसम की पहली बारिश से खुली घटिया निर्माण की पोल | Poor construction rain Poll Open | Patrika News

यहां तो मौसम की पहली बारिश से खुली घटिया निर्माण की पोल

locationप्रतापगढ़Published: Jul 02, 2017 12:32:00 pm

– आधा दर्जन स्थानों पर धंसी सड़कें, हादसों की आशंका

balotra

balotra

शहर में पहली अच्छी बारिश ने ही सीवरेज के घटिया निर्माण की पोल खोल दी है। शहर में जगह-जगह सड़क धंस गई। व्यस्तम मार्गों पर कभी भी अनहोनी की आशंका को लेकर नगर परिषद ने संकेत बोर्ड लगाए हैं। आगामी दिनों में शहर में अतिवृष्टि होती है, तो सड़क टूट-बिखर व उखड़ जाएगी, इससे इंकार नहीं किया जा सकता है। इसे लेकर शहरवासियों में रोष है।
नगर में दशकों पुरानी सीवरेज लाइन के चॉक व धंसने पर आमजन को होने वाली परेशान पर, प्रदेश सरकार ने नई सीवरेज लाइन बिछाने के लिए करीब तीन से अधिक वर्ष पूर्व, करोड़ों रुपए का बजट स्वीकृत किया था। इस पर करीब दो वर्ष चले कार्य के बाद सीवरेज कार्य पूरा हुआ। लेकिन इसमें कंपनी ने कोई खास ध्यान नहीं दिया। सीवरेज पाइप बिछाने के बाद इस पर सही ढंग से सड़क नहीं बनाई। इस पर शहर में पहली बारिश से ही जगह-जगह से सड़क धंस गई। आधा से पौन फीट गहराई व दो से ढाई फीट चौड़ाई में धंसी सड़कों को देख हर कोई हैरान है। 
शहर के कई स्थानों पर धंसी सड़कों पर दुघर्टना की आशंका को लेकर नगर परिषद ने यहां संकेत बोर्ड लगाए हैं। इससे की किसी प्रकार की कोई दुघर्टना नहीं हों। शहर के व्यस्तम मार्गों पर धंसी सड़कों पर किसी दिन बड़ी अनहोनी हो सकती है। क्योंकि इन सड़कों पर सुबह से देर रात तक भारी वाहन गुजरते हैं। ऐसे में माल से भरे भारी वाहनों के गुजरने पर सड़क धंसती है, तब किसी दिन बड़ी दुघर्टना हो सकती है। इसे लेकर लोग आशंकित है। आगामी दिनों में शहर में अतिवृष्टि होती है, तब सड़कें धंसने के साथ उखड़-टूट- बिखर जाएगी। इससे इंकार नहीं किया जा सकता। पहली अच्छी बारिश में ही सड़क धंसने को लेकर हर कोईचिंतित तो परेशान है। लेकिन नगर परिषद ने संकेत बोर्ड लगाकर इससे मुंह मोड़ लिया है।
हो सकता है हादसा

शहर की व्यस्तम सड़क का धंसना बहुत ही खराब है। हजारों वाहन गुजरते हैं, किसी दिन बड़ी घटना हो सकती है। नगर परिषद जांच करवाकर कार्रवाई करें। इससे की इस तरह की पुर्नरावृत्ति नहीं हों।- ओम प्रकाश
दोषियों के खिलाफ हो कार्रवाई

शहर की पहली अच्छी बारिश ने सीवरेज के घटिया निर्माण की पोल खोल कर रख दी है। किसी अनहोनी से बचने के लिए परिषद शीघ्र मरम्मत करवाएं। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करें।- लोकेन्द्रसिंह
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो