script

बाड़मेर में कोरोरना वैक्सीन भण्डारण की होने लगी तैयारियां

locationबाड़मेरPublished: Dec 02, 2020 10:39:23 pm

Submitted by:

Ratan Singh Dave

जिले में कोविड-19 वैक्सीन के संबंध में गठित कार्यबल की बैठक बुधवार को जिला कलेक्टर विश्राम मीणा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में जिला कलेक्टर ने कोरोना वैक्सीन के संबंध में विस्तृत चर्चा की।

बाड़मेर में कोरोरना वैक्सीन भण्डारण की होने लगी तैयारियां

बाड़मेर में कोरोरना वैक्सीन भण्डारण की होने लगी तैयारियां

बाड़मेर, जिले में कोविड-19 वैक्सीन के संबंध में गठित कार्यबल की बैठक बुधवार को जिला कलेक्टर विश्राम मीणा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में जिला कलेक्टर ने कोरोना वैक्सीन के संबंध में विस्तृत चर्चा की।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर मीणा ने बताया कि कोविड वैक्सीन के भंडारण के संबंध में जिला मुख्यालय पर दानजी की होदी स्थित डीवीसी को चाक-चौबंद रखा जाए। उन्होंने यहां वैक्सीन के संबंध में आवश्यक तापमान संधारण तथा अन्य व्यवस्थाओ एवं संसाधनों पर चर्चा की तथा आवश्यक तैयारियों के निर्देश दिए। उन्होंने यहां अबाध बिजली आपूर्ति को कहा। वैक्सीन को लाने वाली चैन के संबंध में उन्होंने जानकारी ली तथा कड़ी से कड़ी जोड़ने के निर्देश दिए। निर्माण स्थल से लेकर वितरण स्थल तक की व्यवस्था की जानकारी ली एवं प्रथम चरण में प्राथमिकता के अनुसार वैक्सीन लेने वाले चिकित्सा कार्मिकों का डेटाबेस भी तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने वैक्सीनेटर के प्रशिक्षण को भी कहा। साथ ही परिवहन के लिए आवश्यकतानुसार संसाधनों के आंकलन को कहा।
इस मौके पर जिला कलेक्टर ने जिले में कोविड-19 उपायो की भी समीक्षा की। उन्होंने हॉस्पिटल में कोविड-19 बेड की रियल टाइम सूचना देने के लिए ऑनलाइन सिस्टम तैयार करने के निर्देश दिए। साथ ही कोविड-19 वार्ड में परिजनों का प्रवेश निषेध करने के निर्देश दिए। उन्होंने निजी चिकित्सालय में आवश्यकतानुसार मरीज भर्ती करने तथा वहां समन्वय के लिए प्रत्येक निजी चिकित्सालय में सरकारी चिकित्सक नियुक्त करने के निर्देश दिए।
इससे पूर्व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी.एल. बिश्नोई ने कोविड-19 प्रबंधन की जानकारी दी। प्रमुख चिकित्साधिकारी अधिकारी डॉ बी.एल. मसूरिया ने जिला अस्पताल में कोविड-19 प्रबंधन की जानकारी दी। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहन दान रतनू, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपत सिंह भाटी मौजूद थे।
-0-

ट्रेंडिंग वीडियो