युवाओं को झूठे मुकदमे में फंसाया, महापड़ाव की चेतावनी, पढिए पूरी खबर

युवाओं को झूठे मुकदमे में फंसाया, महापड़ाव की चेतावनी, पढिए पूरी खबर

bhawani singh | Publish: Sep, 03 2018 09:08:31 PM (IST) Barmer, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/barmer-news/

- राजपूत समाज के युवाओं का विरोध: गौरव यात्रा के दौरान लोकतांत्रिक तरीके से किया था विरोध
बाड़मेर. मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा के दौरान सरकार की कार्यशैली से परेशान युवाओं ने काले झण्डे दिखाकर विरोध करने के मामले में पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई के विरोध में राजपूत समाज के युवाओं की सोमवार को स्थानीय महावीर पार्क में बैठक हुई। वक्ताओं ने कहा कि पुलिस प्रशासन की ओर लोकतांत्रिक तरीके से विरोध कर युवाओं पर राजकार्य में बाधा डालने व अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है, यह सरकार की तानाशाही है।

 

राजपूत समाज के प्रवीणसिंह आगौर ने सभा में कहा कि सरकार तानाशाही रवैया अपना रही है, यहां अब लोकतांत्रिक तरीके से भी विरोध करना गुनाह हो गया है। भाजपा के कार्यक्रम में शांतिपूर्ण तरीके से विरोध किया है, इसके बावजूद पुलिस ने सरकार के इशारे पर द्वेषतापूर्ण कार्रवाई कर युवकों गिरफ्तार किया। नरपतसिंह गेहूं ने कहा कि सरकार युवाओं पर दर्ज किए झूठे मुकदमे वापस लेकर तत्काल रिहा करें, अन्यथा 12 सितम्बर को जिला कलक्ट्रेट का घेराव कर अतिश्वितकालीन महापड़ाव डाला जाएगा।

 

नेताओं का विरोध किया जाएगा

ईश्वरसिंह बलाई ने कहा कि भाजपा से जुड़े राजपूत नेताओं का भी विरोध किया जाएगा और गांवों में घुसने तक नहीं दिया जाएगा। इसके बाद बैठक शामिल लोगों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंप कर तत्काल मुकदमें वापस लेकर युवाओं को रिहा करने की मांग की। इस दौरान नारायणसिंह महाबार, सवाईसिंह हाथीतला, स्वरूपसिंह खबडाला, जसवंतसिंह खारिया, रामसिंह महाबार, राणसिंह मारुड़ी, बाबूसिंह महाबार, विक्रमसिंह, मलसिंह, विजयसिंह तारातरा, प्रवीणसिंह मीठड़ी आदि मौजूद रहे।


यह था पूरा मामला
मुख्यमंत्री की सभा में व्यवधान डालने पर 8 गिरफ्तार
बाड़मेर.यहां आदर्श स्टेडियम में शनिवार के मुख्यमंत्री की राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान सभा में व्यवधान डालने व राजकार्य में बाधा पहुंचाने के मामले में कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर आठ जनों को गिरफ्तार किया है। कोतवाल सुरेन्द्र प्रजापत ने बताया कि आरोपी अनोपसिंह निम्बला, कोजराजसिंह सुरा, भीखसिंह साता, जूंझारसिंह भियाड़, जेठूसिंह उर्फ नरेन्द्रसिंह गादान, सुरेन्द्रकुमार, मुकेशकुमार झाक, गोमाराम काश्मीर को गिरफ्तार किया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned