आमजन को प्राथमिकता से राहत पहुंचाएं- प्रधान

आमजन को प्राथमिकता से राहत पहुंचाएं- प्रधान
Provide relief to the common people with priority- Pradhan

Moola Ram Choudhary | Updated: 23 Aug 2019, 03:18:01 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

- प्रभारी सचिव ने ली बैठक

बाड़मेर. राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन करते हुए आमजन को प्राथमिकता से राहत पहुंचाएं। निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए समन्वित प्रयास करें। यह बात बाड़मेर जिले की प्रभारी सचिव डॉ. वीणा प्रधान ने कलक्ट्रेट कांफ्रेस हाल में विकास योजनाओं एवं कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा बैठक में कही।

प्रभारी सचिव ने कहा कि उपखंड एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारी उनके पास आने वाले ग्रामीणों की समस्याओं का स्थानीय स्तर पर समाधान करने का प्रयास करें। ताकि उनको जिला एवं राज्य स्तर पर जाना नहीं पड़े। उन्होंने बाड़मेर जिले के मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना एवं खसरा एवं रूबैला टीकाकरण में प्रदेश में प्रथम स्थान पर रहने पर बधाई दी। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बाड़मेर जिले में किसानों को ऋण वितरण करने के लिए दी बाड़मेर सेंट्रल कॉपरेटिव बैंक को 250 करोड़ रूपए उपलब्ध करवाने के लिए प्रभारी सचिव से राज्य सरकार स्तर पर पैरवी करने का अनुरोध किया।

उन्होंने बताया कि बाड़मेर जिले में 1 लाख 53 हजार किसानों ने कृषि ऋण लेने के लिए ऑनलाइन पंजीयन करवाया है। अब तक 75 हजार 800 किसानों को बैंक की ओर से 190 करोड़ रूपए का ऋण वितरित किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि अब ऋण वितरण करने के लिए अतिरिक्त राशि की बेहद जरूरत है। प्रभारी सचिव प्रधान ने इस मामले की उच्च स्तर पर पैरवी करने का भरोसा दिलाया।

समीक्षा बैठक में बिजली,पानी, प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, कृषि विभाग की योजनाओं, खाद्य सुरक्षा योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, स्वच्छ भारत मिशन समेत विभिन्न विकास योजनाओं एवं कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned