scriptजन अनुशासन पखवाड़े के दूसरे दिन कम नजर आया अनुशासन | Public discipline was less visible on the second day of the fortnight | Patrika News

जन अनुशासन पखवाड़े के दूसरे दिन कम नजर आया अनुशासन

locationबाड़मेरPublished: Apr 21, 2021 01:36:29 am

Submitted by:

Dilip dave

प्रशासन ने निरीक्षण कर गाइडलाइन की पालना के दिए निर्देश

जन अनुशासन पखवाड़े के दूसरे दिन कम नजर आया अनुशासन

जन अनुशासन पखवाड़े के दूसरे दिन कम नजर आया अनुशासन



बाड़मेर. बाड़मेर में जन अनुशासन पखवाड़ा में सख्ती कहीं नहीं दिख रही। दो दिनों से लगातार व्यापारी चोरी-छुपे दुकानें खोल रहे हैं और लोग खरीदारी कर पुलिस के सामने से निकल रहे हैं लेकिन किसी को नहीं पूछा जा रह है कि सामान कहां से लेकर आए। जन अनुशासन की मानो सभी धज्जियां उड़ा रहे हैं।
सणधरी ञ्च पत्रिका . उपखंड मुख्य कस्बे में मंगलवार को अनुशासन पखवाड़ा के दूसरे दिन लोग अनुशासन की पालना कम ही करते हुए नजर आए। कस्बे में मंगलवार को मार्ट व अन्य दुकानदारों की ओर से दुकानों के पिछले दरवाजे से ग्राहकों को प्रवेश देकर सामान बेचने की शिकायतें प्रशासन को मिलती रही। जिस पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए कई दुकानदारों को हिदायत देकर दुकानें बंद करने को कहा। नियमों की अवहेलना करने पर तीन दुकानों को उपखंड अधिकारी विरमाराम चौधरी की ओर से सील किया गया। वहीं पखवाड़े की अवेलना करने वालों के खिलाफ चालान भी काटे। मुख्य कस्बे में उपखण्ड अधिकरी तहसीलदार ममता लहुआ सहित स्थानीय पुलिस प्रशासन की ओर से कस्बे में घूमकर अनुशासन पखवाड़े की पालना करने के लिए निर्देश दिए गए।
हीरा की ढाणी. राज्य सरकार की ओर से जन अनुशासन पखवाड़ा के लिए लेकर जारी की गई गाइडलाइन की पालना के दौरान लुकाछिपी का खेल नजर आया। लोग पुलिस प्रशासन की सख्ती नजरअंदाज करते हुए दिखाई दिए। पत्रिका संवाददाता ने दूसरे दिन अनुशासन की अनुपालना का जायजा लिया तो पुलिस प्रशासन डाल डाल तो दुकानदार पात- पात की कहावत चरितार्थ हुई। पुलिस-प्रशासन को आते देख दुकानदार दुकान का शटर नीचे करते हुए दिखे। गाड़ी थोड़ी दूर गई तो दुकानदार दुकानों पर बेधडक़ ग्राहकों को सामान बेचते नजर आए। मंगलवार को परेऊ,खोखसर,सौहडा,जाजवा, हीरा की ढाणी, कानोड़, सवाऊ पदमसिंह व गिड़ा क्षेत्र में दुकानें खुली नजर आईं। आमलोग व बच्चे बिना मास्क लगाए सडक़ों पर दिखाई दिए। गिड़ा तहसीलदार शिवजी राम बावरी ने बताया कि पुलिस-प्रशासन ने मंगलवार को गिड़ा से लापुन्दडा, संतरा, चीबी, मलवा, परेऊ, कानोड़ व जाजवा आदि गांवों में जन अनुशासन पखवाड़े के मद्देनजर ग्रामीणों व दुकानदारों को सरकारी गाइडलाइन की हर परिस्थिति में पालना करने को लेकर सख्ती बरतने के लिए कहा।
गुड़ामालानी . राज्य सरकार की ओर से जन अनुशासन पखवाड़े के दूसरे दिन बाजार में नियमों का उल्लंघन होता नजर आया। दुकानदारों ने पुलिस से नजर बचाकर रेडीमेड, कपड़े की दुकानों में शटर गिराकर पिछले दरवाजे से ग्राहकों को प्रवेश देकर व्यापार किया। पुलिस प्रशासन ने लगातार गश्त करते हुए दुकानें बंद करवाने का प्रयास किया। लेकिन दुकानदार पुलिस से नजर बचाते हुए शटर गिराकर बचते नजर आए। पुलिस टीम निकलते ही ग्राहकों को बाहर निकालने का क्रम दिनभर जारी रहा। दूसरी और पुलिस टीम भी पूरी तरह दुकानों की जांच नहीं कर पाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो