-

बाड़मेर. धोरीमन्ना कस्बे व भारते की बेरी में कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद चिकित्सा विभाग व प्रशासन अलर्ट हो गया है। धोरीमन्ना में पॉजिटिव पाए गए 10 वर्षीय बालक को फिलहाल चिकित्सा विभाग ने उसी के घर में क्वारेंटाइन किया है तथा भारते की बेरी में पॉजिटिव पाए गए 22 वर्षीय युवक को एंबुलेंस से बाड़मेर रैफर किया है।
देर रात से ही रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिस ने पॉजिटिव के घर से 200 मीटर की दूरी तक इलाके को बेरीकेडिंग कर सील कर दिया है तथा लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई है। वहीं चिकित्सा विभाग ने स्क्रीनिंग का कार्य भी शुरू कर दिया है।
चिकित्सा विभाग की दो-दो टीमें दोनों जगह घर-घर जाकर स्क्रीनिंग कर रही है। चार टीमों ने पहले दिन किया 65 घरों का सर्वे किया। पहले दिन धोरीमन्ना में 49 घर व भारते की बेरी में 16 घरों में 406 सदस्यों का सर्वे किया गया है।
संपर्क में आए लोगों की होगी सेंपलिंग्स- धोरीमन्ना में पॉजिटिव आए 10 साल के मासूम के संपर्क में 17 लोग तथा भारते की बेरी में पॉजिटिव आए 22 वर्षीय युवक के संपर्क में 13 लोग आए हैं, जिनको धोरीमन्ना में सरकारी क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा। मंगलवार को चिकित्सा विभाग की टीम द्वारा सैंपल टेस्ट किए जाएंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned