script

बाड़मेर में रेलवे जीएम ने कहा… थार एक्सप्रेस संचालन के लिए अभी कोई निर्देश नहीं

locationबाड़मेरPublished: Jan 18, 2021 08:16:30 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-बाड़मेर दौरे पर आए रेलवे महाप्रबंधक ने किया निरीक्षण-गडरारोड स्टेशन पर शहीद स्मारक का किया उद्घाटन

बाड़मेर में  रेलवे जीएम ने कहा... थार एक्सप्रेस संचालन के लिए अभी कोई निर्देश नहीं

बाड़मेर में रेलवे जीएम ने कहा… थार एक्सप्रेस संचालन के लिए अभी कोई निर्देश नहीं

बाड़मेर. उत्तर-पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश सोमवार को बाड़मेर के दौरे पर रहे। उन्होंने बाड़मेर स्टेशन का निरीक्षण किया।
जीएम सोमवार सुबह बाड़मेर पहुंचे यहां पर उन्होंने स्टेशन परिसर व पुल आदि का निरीक्षण करते हुए दूसरे प्लेटफार्म पर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। स्टेशन पर मीडिया से बातचीत में जीएम ने बताया कि मुनाबाव जा रहे हैं, वहां तक रेल संचालन को लेकर ट्रैक की पॉजिशन देंखेगे। उन्होंने बताया कि बाड़मेर से लंबी दूरी की ट्रेनों का संचालन के लिए डिमांड आने पर रेल मंत्रालय को भेजी जाएगी।
थार एक्सपे्रस के संचालन के निर्देश नहीं
जोधपुर से चलने वाली थार एक्सप्रेस के पुन: संचालन पर जीएम ने कहा कि यह भारत सरकार, गृह मंत्रालय व विदेश मंत्रालय तय करेगा। अभी तक हमारे पास संचालन के लिए कोई निर्देश नहीं है। अभी कोविड के कारण स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। धीरे-धीरे नार्मल स्थिति पर ट्रेनों का संचालन बढ़ेगा।
मंगला भी गए जीएम
बाड़मेर दौरे पर आए जीएम मंगला टर्मिनल भी गए। पूर्व में केवल बाड़मेर और गडरारोड ही जाने का कार्यक्रम निर्धारित था। पीआरओ गोपाल शर्मा ने बताया कि रेल संबंधी कोई योजना को लेकर मंगला नहीं गए।
गडरारोड स्टेशन पर शहीद स्मारक का किया उद्घाटन
महाप्रबंधक ने गडरारोड स्टेशन परिसर में रेल कार्मिकों के स्मृति में बनाए गए शहीद स्मारक का उद्घाटन किया। उल्लेखनीय है कि 1965 के भारत-पाक युद्ध के दौरान गडरारोड में शहीद हुए 21 रेल कार्मिकों की याद में यहां पर शहीद स्मारक बनाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो